Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asna Cyclone पर मौसम विभाग ने दिया नया अपडेट, गुजरात में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

Asna Cyclone Gujarat Rain: गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश और तूफान की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त है. हालांकि, मौसम विभाग का ताजा अपडेट लोगों के लिए थोड़ी राहत लेकर आया है. 

Latest News
Asna Cyclone पर मौसम विभाग ने दिया नया अपडेट, गुजरात में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

गुजरात में भारी बारिश का कहर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

गुजरात में भारी बारिश और बाढ़ (Gujarat Rain) के कारण भारी तबाही मची है. तूफान असना और बारिश को लेकर मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 5 दिनों तक लोगों को बारिश से पूरी तरह से राहत नहीं मिलेगी, लेकिन अब कहीं भी रेड अलर्ट जारी करने की नौबत नहीं है. भारी बारिश की वजह से कच्छ समेत प्रदेश के बड़े हिस्सों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे.अलग-अलग एयरपोर्ट से कई फ्लाइट डायवर्ट करनी पडीं तो कई को रद्द करने की नौबत आ गई थी. सड़क और रेल परिवहन भी बड़े पैमाने पर बारिश और बाढ़ की वजह से प्रभावित है. 

रविवार को जारी रहेगी Asna तूफान की तीव्रता 
मौसम विभाग (IMD) की ओर से जारी हालिया अपडेट के मुताबिक, 'ASNA तूफान 15 किमी. की रफ्तार से पिछले 6 घंटों के दौरान आगे बढ़ रही है.  तूफान की रफ्तार पश्चिम की ओर है. एक सितंबर को भी इसकी तीव्रता देखने को मिलेगी. 2 सितंबर 2024 की सुबह तक यह उत्तर-पश्चिम अरब सागर के ऊपर धीरे-धीरे कमजोर होकर एक डिप्रेशन में बदल जाएगा.' असना तूफान की वजह से पाकिस्तान के तटीय इलाके में भारी बारिश और बाढ़ के हालात बने हुए हैं. 


यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में नहीं बदली महिला सुरक्षा की तस्वीर, NCRB के आंकड़ों ने सच्चाई की उजागर


गुजरात के बड़े हिस्से में अभी बारिश से राहत नहीं
मौसम विभाग ने रविवार को भी गुजरात के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. कच्छ, जामनगर, द्वारका, पोरबंदर, नवसारी, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली में येलो अलर्ट जारी किया गया है. अगले 5 दिनों तक इन इलाकों में हल्की से लेकर तेज बारिश हो सकती है. हलाांकि, पूरे प्रदेश में कहीं भी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी नहीं किया गया है. 

भारी बारिश की वजह से कच्छ के आसपास कच्चे घरों में रहने वाले लोगों को मंदिर या किसी सार्वजनिक जगह पर शिफ्ट कराया गया है. फिलहाल लोगों को जलाशय वाली जगहों के आसपास जाने से बचने की सलाह दी गई है. तटीय इलाकों में मछुआरों को भी समुद्र में उतरने से बचने का निर्देश दिया गया है.


यह भी पढ़ें: हरियाणा में बदली चुनाव की डेट, अब इस तारीख को पड़ेंगे वोट, जम्मू-कश्मीर में भी काउंटिंग की डेट में बदलाव


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement