Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली विधानसभा सत्र आज से शुरू, CM कुर्सी पर आतिशी, नई भूमिका में केजरीवाल, जानें किन मुद्दों पर होगी बहस

Delhi Assembly Session: दिल्ली विधानसभा सत्र आज से शुरू होने को है. इस बार के सत्र पर भाजपा की खास नजर रहने वाली है, क्योंकि पहली बार अरविंद केजरीवाल विधायक के तौर पर मौजूद रहेंगे.

Latest News
दिल्ली विधानसभा सत्र आज से शुरू, CM कुर्सी पर आतिशी, नई भूमिका में केजरीवाल, जानें किन मुद्दो�ं पर होगी बहस

Ex CM Kejriwal And CM Atishi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi Assembly: दिल्ली विधानसभा का सत्र आज यानी (गुरुवार) से शुरू होने जा रहा है. यह सत्र दो दिन 26 और 27 सितंबर को बुलाया गया है. बता दें कि यह सत्र काफी अहम होगा, क्योंकि ऐसा पहली बार होगा कि बतौर मुख्यमंत्री आतिशी सदन में मौजूद होंगी, तो वहीं अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली के विधायक के तौर पर मौजूद रहेंगे. वहीं भाजपा की इस सत्र पर खास नजर है. ऐसा इसलिए क्योंकि यह देखने लायक होगा कि क्यों अरविंद केजरीवाल उसी सीट पपर बैठेंगे या फिर कोई दूसरी सीट पर. सदम में सीएम की कुर्सी स्पीकर के आसन के ठीक सामने होती है. 

बता दें कि सीएम पद की कुर्सी संभालने के साथ ही आतिशी ने कहा था कि, जिस तरह भरत ने खड़ाऊं रखकर सिंहासन को संभाला था, ठीक उसी तरह मैं सीएम पद की कुर्सी संभालूंगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल की कुर्सी उनकी वापसी तक इस कमरे में खाली ही रहेगी. 


ये भी पढ़ें: ऑफिस का वर्क प्रेशर क्यों बन रहा है जानलेवा! लखनऊ से पुणे तक क्यों हो रही मौतें, डिटेल में समझिए


14 मुद्दों पर सरकार को घेरेगी BJP
वहीं दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने यह घोषणा की कि BJP के सभी विधायक शुरू हो रहे दिल्ली विधानसभा सत्र में दिल्ली की जनता की सभी समस्याओं पर खुलकर चर्चा करेंगे. साथ ही सरकार से जवाब भी मांगेंगे. उनका आरोप है कि AAP की सरकार अब भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. इसके साथ ही BJP इस सत्र में 14 मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में भी है.

ये हैं 14 मुद्दों, जिन पर सवाल उठाएगी भाजपा
मानसून की बारिश में 50 लोगों की मौत, नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की 11 लंबित रिपोर्ट, पीने के पानी की कमी, प्रदूषण का बढ़ता स्तर, 95,000 गरीबों को राशन कार्ड नहीं मिलना, कमजोर परिवहन व्यवस्था, छठे दिल्ली वित्त आयोग की सिफारिशें लागू नहीं होना, अस्पतालों के निर्माण में भ्रष्टाचार, दिल्ली जल बोर्ड का 73,000 करोड़ रुपये का कर्ज, दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कॉलेजों का फंड रोकना, दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (DSEU) में फर्जी नियुक्तियां, केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू नहीं करना, भाजपा विधायकों के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement