Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Challan News: दिल्ली में चालान की डिलीवरी होगी वॉट्सऐप पर, LG ने दिया निर्देश   

Delhi Traffic Challan: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एक नया आदेश जारी किया है. इससे अब लोगों को चालान कटने का तुरंत पता चल जाएगा. 

Latest News
Delhi Challan News: दिल्ली में चालान की डिलीवरी होगी वॉट्सऐप पर, LG ने दिया निर्देश   

दिल्ली में वॉट्सऐप पर मिलेगा चालान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली में अब फास्ट चालान डिलीवरी की योजना है. एलजी वीके सक्सेना के ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) को वॉट्सऐप पर चालान भेजने का निर्देश दिया है. इससे लोगों को चालान कटने की जानकारी तुरंत ही वॉट्सऐप (Whatsapp) पर मिल जाएगी. साथ ही, लोगों के लिए चालान भरना भी आसान है. आम लोग आसानी से ऑनलाइन ही चालान भर सकेंगे. दिल्ली में बढ़ते पेंडिंग चालानों की संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. 

LG ने अधिकारियों को दिया निर्देश 
दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग में एलजी वीके सक्सेना ने अधिकारियों को पेंडिंग चालान देखते हुए यह निर्देश दिया है. उपराज्यपाल ने कहा कि आज के दौर में ज्यादातर लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. इसलिए जल्द से जल्द वॉट्सऐप पर चालान भेजने की प्रक्रिया शुरू की जाए, ताकि लोगों के लिए भी उसे ऑनलाइन भरना आसान होगा. 


यह भी पढ़ें: राज्यसभा की 12 सीटों पर BJP की अग्निपरीक्षा, जानिए कैसे बदलेगा सदन का समीकरण?


दिल्ली में बड़ी संख्या में पेंडिंग चालान
दिल्ली में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने सड़कों पर कैमरे लगाए हैं. अब ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की हरकत कैमरे में कैद हो रही है और ऑटोमैटिक ही ओवर स्पीडिंग, रेडलाइट जंपिंग और स्टॉपलाइन वॉयलेशन पर चालान काटे जा रहे हैं. हालांकि, चालान कट तो रहे हैं लेकिन इनका निपटारा समय के साथ नहीं हो पा रहा है. 

चालान की कॉपी या लिंक लोगों तक तुरंत नहीं पहुंच पा रहे हैं और इसके लिए पर्याप्त इंतजाम भी नहीं है. ऐसे में पेंडिंग चालानों की तादाद बढ़ती जा रही है. अनुमान जताया जाता है कि दिल्ली में पेंडिंग ट्रैफिक चालान की संख्या बहुत ज्यादा है. इसे देखते हुए वॉट्सऐप पर चालान भेजने की व्यवस्था की जा रही है.  ट्रैफिक लोक अदालतों में लाखों की तादाद में पेंडिंग चालानों का निपटारा किया जाता है. इसी आधार पर वॉट्सऐप पर चालान भेजने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है.


यह भी पढ़ें: Bareilly Serial Killer: पिछले 13 महीनों में 10 महिलाओं की हत्या करने वाला सीरियल किलर गिरफ्तार


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement