Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM पद से आज इस्तीफा देंगे केजरीवाल! होगा अहम फैसला, 10 पॉइंट्स में समझें पूरा मामला

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस्तीफा देने की घोषणा की थी. अब देखना ये होगा की ऐसे में इस पद का अगला दावेदार कौन होता है.

Latest News
CM पद से आज इस्तीफा देंगे केजरीवाल! होगा अहम फैसला, 10 पॉइंट्स में समझें पूरा मामला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा देने के लिए 48 घंटे का समय मांगा था जो आज खत्म हो जाएगा. जानकारी के अनुसार, आज मुख्यमंत्री 4:30 बजे अपराज्यपाल से मुलाताक करेंगे. बता दें कि अभी तक ये तय नहीं हुआ है कि सीएम पद का अगला दावेदार कौन होगा. आइए इन दस बिंदुओं से पूरी खबर को समझते हैं. 

शनिवार को मिली जमानत 
शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली थी. जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल ने चौंकाने वाली घोषणा की थी कि वो सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे .

जनता से मिलेगा निर्दोष होने का सर्टिफिकेट 
रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि वे दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने कहा, 'मुझे कानूनी अदालत से न्याय मिला, अब मुझे जनता की अदालत से न्याय मिलेगा. मैं दिल्ली की जनता से पूछना चाहता हूं कि केजरीवाल निर्दोष है या दोषी? अगर मैंने काम किया है तो मुझे वोट दें.'

मनीष सिसोदिया भी इस रेस से बाहर 
मनीष सिसोदिया भी 18 महीने जेल में रहने के बाद बाहर आए हैं. उन्होंने भी केजरीवाल की तरह ही कसम खाई है, जिसका मतलब है कि वे दोनों इस समीकरण से बाहर हैं. 


ये भी पढ़ें-Kolkata Rape-Rape Case: ममता सरकार ने मानी डॉक्टरों की मांगें, पुलिस कमिश्नर को किया बर्खास्त, प्रदर्शन खत्म करने की अपील  


कौन होगा अगला दावेदार 
इस घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने कई बैठकें की जिसके बाद भी ये तय नहीं हो पाया है कि सीएम पद के लिए अगला दावेदार कैन होगा. 

सौरभ भारद्वाज ने दी जानकारी 
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने इस मामले पर पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति से विचार मांगे थे, जिसके बाद उन्होंने कुछ नेताओं के साथ व्यक्तिगत बैठक भी की थी.

कौन है अगला दावेदार 
आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की संभावित लिस्ट में मंत्री आतिशी का नाम सबसे ऊपर है. अन्य लोगों में सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा, कैलाश गहलोत और संजय सिंह का नाम शामिल है.

दिल्ली में कब होगा विधानसभा चुनाव 
केजरीवाल ने महाराष्ट्र के साथ ही नवंबर में चुनाव कराने की मांग की है. उनकी पार्टी ने कहा है कि लोग उन्हें फिर से चुनना चाहते हैं. दिल्ली में विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने वाले हैं. 

सुप्रीम कोर्ट ने कही बात 
सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को पद छोड़ने के लिए कहने से परहेज करते हुए कहा है कि वह अपने कार्यालय या दिल्ली सचिवालय नहीं जा सकते हैं, या उपराज्यपाल वीके सक्सेना की सहमति के बिना फाइलों पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते हैं.

बीजेपी ने किया कटाक्ष 
सीएम केजरीवाल के इस्तीफा देने की घोषणा पर भाजपा ने कटाक्ष किया है और पूछा है कि वो आज इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं.

काग्रेस ने बताया राजनीतिक स्टंट 
कांग्रेस ने केजरीवाल की इस घोषणा को एक राजनीतिक स्टंट बताया है. दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव ने कहा, 'बेहतर होता अगर वह उस समय इस्तीफा दे देते जब दिल्ली बाढ़ और पेयजल की कमी का सामना कर रही थी.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement