Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 सम्मेलन से पहले दिल्ली में आज होगी रिहर्सल, जाम से बचने के लिए जान लें ट्रैफिक प्लान

Delhi Traffic Plan Update: दिल्ली में आज जी-20 सम्मेलन से पहले कारकेड रिहर्सल की जाएगी. इसके लिए कई रास्ते आज कुछ घंटे के लिए बंद रहेंगे.

G20 सम्मेलन से पहले दिल्ली में आज होगी रिहर्सल, जाम से बचने के लिए जान लें ट्रैफिक प्लान

Delhi Traffic Plan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस साल G20 सम्मेलन की अध्यक्षता भारत कर रहा है. ऐसे में 8, 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में सम्मेलन होना है. इसके लिए दिल्ली में तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं. इसी क्रम में आज दिल्ली में कारकेड रिहर्सल होना है. इस रिहर्सल को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी किया है. कई रास्तों को बंद रखा जाएगा तो कुछ रास्तों पर डायवर्जन लागू किया जाएगा. ट्रैफिक प्लान जारी करने का मकसद है कि लोग पहले से ही बंद रास्तों की जानकारी पा लें और इन रास्तों पर जाकर जाम में न फंसें या फिर अपना समय बर्बाद न करें.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, रविवार को कारकेड रिहर्सल के लिए सुबह 9 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक कई जगहों पर रूट डायवर्जन लागू होगा और ट्रैफिक को कंट्रोल किया जाएगा. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने जी-20 सम्मेलन के लिए आने वाले मेहमानों के लिए होटल से लेकर बैठक की जगह पर पहुंचने के लिए खास रोडमैप तैयार किया है. इसी का आज दिल्ली पुलिस की ओर से रिहर्सल किया जाएगा. रिहर्सल में लोगों को दिक्कत न हो इसलिए पहले से ही ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें- ISRO ने दिया ताजा अपडेट, जानें प्रज्ञान रोवर चांद पर अब क्या कर रहा है

कौन से रास्ते होंगे बंद?
दिल्ली के अंदर तीन मूर्ति मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, पंचशील मार्ग, कर्तव्य पथ, बाराखंबा रोड रेड लाइट, लोधी रोड फ्लाइओवर के नीचे, शांति वन चौक, मथुरा रोड, सलीमगढ़ बाईपास, सी हेक्सागन, लाल बहादुर शास्त्री रोड और जोसेफ टीटो रोड-सिरी फोर्ट रोड पर ट्रैफिक को कंट्रोल किया जाएगा. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है इन जगहों पर नियमों का ध्यान रखें और ट्रैफिक पुलिस के निर्देशों का पालन करें.

यह भी पढ़ें- मेवाड़ यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुट में खूनी संघर्ष, 7 छात्र घायल 1 की हालत गंभीर

दिल्ली के अलावा नोएडा में भी कई रास्ते आज प्रभावित रहंगे. नोएडा सेक्टर, 18, 19, अट्टा मार्किट और सेक्टर 27 के पास आज जाम मिल सकता है. दरअसल, नोएडा सेक्टर 10 के बारातघर से लेकर विनायक अस्पताल तक सीवर लाइन बिछाने का काम आज होना है इसके चलते इस इलाके में डायवर्जन लागू किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement