Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Heat Wave: दिल्ली में 79 साल का सबसे गर्म दिन, सेंसर पर उठे सवाल, IMD ने शुरू की जांच

Delhi Heat Wave: कल दिल्ली के मंगेशपुर इलाके में दोपहर का तापमान 52.3 डिग्री मापा गया था. हालंकि इसपर भी सवाल उठ रहे हैं. अब इसे सेंसर एरर बताया जा रहा है. 

Latest News
Delhi Heat Wave: दिल्ली में 79 साल का सबसे गर्म दिन, सेंसर पर उठे सवाल, IMD ने शुरू की जांच

Delhi Heat Wave 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Delhi Heat Wave: दिल्ली में गर्मी का मौसम अपने उरूज पर है. तपिश भी ऐसी कि लोग बेचैन और परेशान हो रहे हैं. सूरज देवता भी पूरी तरह से आक्रामक नजर आ रहे हैं, मानो अपने ताप से धरती को भष्म ही कर देंगे. इसी बीच बुधवार यानी कल दिल्ली में पिछले 79 साल का रिकॉर्ड टूट गया. कल दिल्ली के मंगेशपुर इलाके में दोपहर का तापमान 52.3 डिग्री मापा गया था. हालंकि इसपर भी सवाल उठ रहे हैं. अब इसे सेंसर एरर बताया जा रहा है. 


यह भी पढ़ें- Brij Bhushan Sharan Singh के बेटे के काफिले की गाड़ी ने 4 युवक रौंदे, 2 की मौत और 2 घायल 


क्या है सेंसर एरर का मामला?
दरअसल भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली के मुंगेशपुर में मौजूद स्वचालित मौसम केंद्र की तरफ से दोपहर 2.30 बजे के करीब 52.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था. बाद में इसको लेकर भारतीय मौसम विभाग के तरफ से कहा गया कि ऐसा सेंसर में तकनीकी खराबी और लोकल फैक्टर की वजह से भी हो सकता है. आगे मौसम विभाग ने साफ किया कि इस संदर्भ में इसके डेटा और सेंसर की जांच चल रही है. मौसम विज्ञान विभाग की ओर से इसे लेकर एक आधिकारिक प्रेस विज्ञाप्ति भी जारी की गई है. बुधवार यानी कल दिल्ली-एनसीआर के बाकी के इलाकों में अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री से 49.1 डिग्री के दरम्यान रहा था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement