Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Heat Wave Water Crisis: दिल्ली जल संकट पर आतिशी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को लिखा पत्र

Atishi Letter To Gajendra Shekhawat: दिल्ली में जल संकट लगातार गंभीर होता जा रहा है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने पत्र लिखा है. 

Latest News
Delhi Heat Wave Water Crisis: दिल्ली जल संकट पर आतिशी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को लिखा पत्र
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली में लू और पानी संकट (Delhi Water Crisis) पर राजनीतिक हलचलों का दौर भी शुरू हो गया है. दिल्ली सरकार में जल और शिक्षा मंत्री आतिशी ने केंद्रीय  मंत्री गजेंद्र शेखावत को पत्र लिखकर मदद की अपील की है. आतिशी ने अपने पत्र में लिखा है कि दिल्ली के लोग इस वक्त गर्मी और लू की दोहरी मार झेल रहे हैं. ऐसे वक्त में दिल्ली के लोगों के सामने गंभीर जल संकट की स्थिति है. गर्मी की वजह से पानी की खपत बढ़ गई है और यमुना का जल स्तर भी लगातार कम हो रहा है. 

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को लिखा पत्र 
दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने केंद्रीय मंत्री को यमुना के घटते जल स्तर और दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर पत्र लिखा है. उन्होंने केंद्र सरकार से उचित कदम उठाने का आग्रह भी किया है. उन्होंने पत्र में लिखा कि मैं दिल्लीवासियों की ओर से अपील करना चाहती हूं कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा या किसी और राज्य से दिल्ली के लिए पानी की व्यवस्था की जा सके, ताकि दिल्ली के लोगों को पानी की किल्लत से परेशान न होना पड़े. हम आपसे तत्काल हस्तक्षेप की मांग करते हैं. 


यह भी पढ़ें: Heatwave बनी जानलेवा, Heat Stroke से Bihar में 18 और Odisha में एक दिन में 41 की मौत


हरियाणा से पानी छोड़े जाने की अपील की 
आतिशी ने अपने पत्र में लिखा कि दिल्ली को इस वक्त पानी की बहुत जरूरत है. मेरी गुजारिश है कि हरियाणा राज्य तुरंत दिल्ली के हिस्से का पानी यमुना नदी में छोड़े. फिलहाल यमुना का जल स्तर काफी नीचे है.  हरियाणा अगर पानी छोड़ेगा, तभी दिल्ली का जल स्तर 674.5 फीट के सामान्य स्तर पर आ सकेगा. दिल्ली और हरियाणा के बीच पानी को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है.


यह भी पढ़ें: चक्रवात रेमल के बाद पूर्वोत्तर में भूस्खलन और बाढ़ की कई घटनाएं, अबतक 40 की मौत


दिल्ली में गंभीर जल संकट का मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. दूसरी ओर लगातार गर्मी और लू से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्से में बिजली संकट का सामना भी करना पड़ रहा है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement