Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Metro में सफर करने वालों के लिए Good News, यात्रियों की बढ़ती संख्या है फैसले की वजह

दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की भारी संख्या को बढ़ते हुए डीएमआरसी ने अहम फैसला लिया है. DMRC ने इस महीने में सबसे अधिक यात्रियों को यात्रा कराने का रिकॉर्ड 17वीं बार तोड़ा है.

Latest News
Delhi Metro में सफर करने वालों के लिए Good News, यात्रियों की बढ़ती संख्या है फैसले की वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली मेट्रो ने एक महीने में 17 बार अपनी यात्री यात्रा का रिकॉर्ड तोड़ा है.  दिल्ली मेट्रो ने बीते दिनों यात्रियों की संख्या में भारी बढ़ोतरी देखी है. इस साल फरवरी माह में एक दिन में 71 लाख से ज्यादा यात्रियों ने दिल्ली मेट्रो में सफर किया. ये दिन दिल्ली मेट्रो में सबसे ज्यादा यात्रियों का रिकॉर्ड बनाने वाला दिन था. हालांकि, पिछले एक महीने में दिल्ली मेट्रो यात्रियों की संख्या में रिकॉर्ड स्तर पर वृद्धि हुई और 12 अगस्त से 12 सितंबर के बीच 17 बार ये रिकॉर्ड टूट चुका है. 

यात्रियों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ोतरी
पिछले चार दिनों यानी 9, 10, 11 और 12 सितंबर 2024 में दिल्ली मेट्रो में यात्रियों ने सबसे ज्यादा सफर किया. इन दिनों की यात्राएं मेट्रो में की गईं टॉप पांच यात्री यात्राओं में शामिल हो गई हैं.  20 अगस्त 2024 को 77,49,682 यात्री यात्राओं का अब तक का सबसे अधिक रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. दिल्ली मेट्रो के ट्वीटर हैंडिल पर जानकारी साझा की गई है. जिसमें बताया है 9 सितंबर को  77, 16,910, 10 सितंबर को  75, 71,124, 11 सिबंतर को 75, 50,620 और 12 सितंबर को 73, 25,403 इतने यात्रियों दिल्ली मेट्रो में यात्रा की. 

अब ये है गुड न्यूज
दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अपनी सभी लाइन्स पर अतिरिक्त ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. अगर जरूरत पड़ी तो वीकेंड्स पर भी ये अतिरिक्त ट्रेनों की सुविधा दी जाएगी.  डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट संचार) अनुज दयाल ने कहा कि यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए DMRC ने अपनी सभी लाइनों पर एक अतिरिक्त ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. 


यह भी पढ़ें-  रविवार को भी जल्दी चलेगी दिल्ली मेट्रो, DMRC ने जारी किया नया टाइमटेबल


 

यात्रियों की सुविधाओं के लिए तमाम चैनल
दिल्ली मेट्रो लोगों को सुविधाजनक यात्रा कराने के लिए प्रतिबद्ध है. दिल्ली मेट्रो में 29 इंटरचेंज स्टेशनों के माध्यम से मेट्रो नेटवर्क की इंटरकनेक्टिविटी ने भी निर्बाध कनेक्टिविटी को बढ़ाया है जिससे लोग सबसे सुविधाजनक तरीके से दिल्ली-एनसीआर के किसी भी कोने तक पहुंच सकते हैं. इसके अलावा, DMRC ने टिकट बुकिंग की आसानी के लिए DMRC सारथी ऐप, वन दिल्ली ऐप, व्हाट्सएप, पेटीएम, अमेज़न पे सहित कई चैनल शुरू किए हैं. ग्राहकों को टिकट काउंटरों पर कतार से बचने के लिए स्टेशनों पर पहुंचने से पहले ही टिकट खरीदने के लिए इन चैनलों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement