Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather News: दिल्ली-नोएडा में शीतलहर और कोहरे का अलर्ट, कड़ाके की ठंड का दौर रहेगा जारी 

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड जारी जारी है और लोगों को अभी गलन वाली सर्दी से राहत नहीं मिलेगी. सोमवार को दिन में अच्छी धूप खिलने से हल्की राहत जरूर मिली, लेकिन मंगलवार को सुबह से ही शीतलहर चल रही है. 

Latest News
Weather News: दिल्ली-नोएडा में शीतलहर और कोहरे का अलर्ट, कड़ाके की ठंड का दौर रहेगा जारी 

Delhi Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर ही नहीं इस वक्त पूरे उत्तर भारत में ठंड और शीतलहर का कहर चल रहा है.मौसम विभाग ने कहा है कि अभी ठंड जारी रहेगी और इस सप्ताह लोगों को गलाने वाली सर्दी और कोहरे का डबल अटैक झेलना पड़ सकता है. दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है. जधानी दिल्ली में करीब दो हफ्ते से शीतलहर जारी है. सुबह घना कोहरा तो दिनभर बर्फीली हवाओं की वजह से लोगों के लिए घर से निकलना मुश्किल हो रहा है. सोमवार दोपहर को कई दिनों बाद हल्की धूप खिली थी लेकिन यह राहत लंबी नहीं चलने वाली. आईएमडी ने मंगलवार को ठंड और कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. सुबह की शुरुआत ही बर्फीली हवाओं और कोहरे से हुई है. 

मौसम विभाग का कहना है कि ठंड की वापसी की संभावना अभी बनी हुई है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र ही नहीं बल्कि लगभग पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. पंजाब-हरियाणा, राजस्था, उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग अलग हिस्सों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली का अधिकतम तापमान मंगलवार को 18 डिग्री और न्यूनतम 7 डिग्री तक रह सकता है.

यह भी पढ़ें: 3 साल तक DTC बस चलाता रहा कलर ब्लाइंड ड्राइवर, पोल खुली तो हाईकोर्ट ने मांग लिया जवाब

28 जनवरी के बाद से कम होने लगेगी ठंड 
मौसम विभाग के मुताबिक, 28 जनवरी के बाद से ठंड कम होने लगेगी. अनुमान है कि उसके बाद से फागुनी बयार चलेगी जिसकी वजह से न्यूनतम तापमान 12 डिग्री से भी अधिक तक जा सकता है. उत्तर भारत में कोहरा और ठंड से हाल बेहाल है तो दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.  ओडिशा, छत्तीसगढ़, दक्षिणी केरल, सिक्किम, असम और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में कहीं धीमी तो कहीं तेज बारिश हुई है. पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में कोहरा छाया रहा.

यह भी पढ़ें: गर्भ गृह में रखे गए सोने-चांदी के खिलौने, हाथी-घोड़े से खेलेंगे रामलला 

कई राज्यों में आज हो सकता है कोल्ड डे
पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे का अनुमान जताया है. गलन वाली ठंड और कोहरे की वजह से लोगों को काफी परेशानी होगी. कोहरे की वजह से कई फ्लाइट्स का रूट डायवर्ट करना पड़ा है जबकि कुछ को कैंसल भी करना पड़ा. उत्तर भारत में लंबी दूरी की 25 से ज्यादा ट्रेनें अभी भी देरी से चल रही हैं. 28 जनवरी के बाद से न्यूनतम तापमान में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement