Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में आज कोहरे का ऑरैंज अलर्ट, घर से निकलने से पहले जान लें मौसम का हाल 

Delhi NCR Orange Alert: दिल्ली वालों को सोमवार को सुबह सीजन के पहले घने कोहरे से सामना हुआ है. कोहरा को देखते हुए मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. फ्लाइट और ट्रेनों के संचालन पर भी असर पड़ा है. 

Latest News
Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में आज कोहरे का ऑरैंज अलर्ट, घर से निकलने से पहले जान लें मौसम का हाल 

Delhi NCR Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ गई है और कोहरे और धुंध की वजह से भी परेशान होना पड़ रहा है.  मंगलवार को इस सीजन का सबसे घना कोहरा छाया रहा और विजिबिलिटी बेहद कम रही है. कोहरे की वजह से कई फ्लाइटों को भी डायवर्ट करना पड़ा है जबकि कुछ फ्लाइट देरी से उड़ान भर पा रही हैं. मौसम विभाग ने दिल्ली में मंगलवार और बुधवार के लिए कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. घर से निकलने से पहले दोनों दिनों के लिए लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है. 28 दिसंबर तक घना से लेकर मध्यम स्तर तक का कोहरा हो सकता है. दिल्ली के कई हिस्सों में विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम रही है. 

दिल्ली में सोमवार को सीजन का सबसे घना कोहरा दर्ज किया गया है. मैदानी हिस्सों में कोहरे और ठंड का कहर जारी है. पंजाब-हरियाणा और राजस्थान के भी ज्यादातर इलाके घने कोहरे की चपेट में रहे हैं. सोमवार को दिल्ली में पालम के आसपास करीब दो घंटे तक जीरो विजिबिलिटी रही. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई हिस्सों में विजिबिलिटी 200 मीटर से कम तक पहुंच गई है. घने कोहरे की वजह से यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. 

यह भी पढ़ें: JK: पुंछ में 3 नागरिकों की मौत के मामले में ब्रिगेडियर कमांडर पर एक्शन

27 दिसंबर के बाद दिल्ली में घटेगा तापमान
दिल्ली में ठंड की बात करें तो सोमवार को अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री था जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा है. न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री रहेगा जो सामान्य है. मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को आंशिक बादल रहेंगे और घने से अति घना कोहरा रह सकता है. अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम 7 डिग्री तक रह सकता है. इसके बाद 27 दिसंबर को भी अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक रहेगा. इसके बाद तापमान में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है. 

पहाड़ों पर हो सकती है भारी बर्फबारी 
मौसम विभाग का अनुमान है कि 30 दिसंबर के आसपास एक मजबूत वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हिमालय के आसपास बनता दिख रहा है. इसकी वजह से पहाड़ों पर 30 और 31 दिसंबर को भारी बर्फबारी हो सकती है जबकि दिल्ली में 31 दिसंबर हो हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है. पहाड़ों पर अच्छी खासी ठंड पड़ रह है और बड़ी संख्या में पर्यटक भी पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें: 'गलत क्या है, ये अधिकार है?' मिमिक्री विवाद पर बोले कपिल सिब्बल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement