Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने कई समन किए नजरअंदाज, फिर ED ने इस आधार पर किया गिरफ्तार

दिल्ली के कथित वक्फ घोटाले आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया है. अमानतुल्लाह खान दिल्ली की ओखला सीट से विधायक हैं.

Latest News
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने कई समन किए नजरअंदाज, फिर ED ने इस आधार पर किया गिरफ्तार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने अमानतुल्लाह खान के घर सोमवार की सुबह छापेमारी की और फिर उनको गिरफ्तार कर लिया. AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी दिल्ली के कथित वक्फ घोटाले में हुई है. आइए जानते हैं कि ED ने अमानतुल्लाह को किस आधार पर गिरफ्तार किया है. 

दरअसल आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए पद का गलत इस्तमाल किया. उन्होंने इस पद पर होने के दौरान भ्रष्टाचार फैलाते हुए अपने करीबियों की नियुक्तियां की हैं. बतातें चलें कि  AAP विधायक अमानतुल्लाह खान दिल्ली की ओखला सीट से विधायक हैं. 

किस आधार पर हुई गिरफ्तारी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ई़डी की तरफ से कहा गया है कि AAP विधायक अमानतुल्लाह खान कई समन भेजे गए थे लेकिन वह एक भी बार पेश नहीं हुए. वह इस मामले में अपनी ओर से किसी भी तरह का सहयोग करने के लिए तैयार नहीं हैं. ईडी का मानना है कि अमानतुल्लाह खान जांच को पूरा नहीं होने देना चाहते इसलिए वो ऐसा कर रहे हैं. 

ईडी ने बताया कि जब्त की गई सफेद डायरी से उनके और उनके करीबी सहयोगियों के बीच करोड़ों रुपये के भारी नकद लेन-देन का पता चला है. इतना ही नहीं ईडी को अमानतुल्लाह खान के मोबाइल में कई आपत्तिजनक सबूत भी मिले हैं. वहीं अक्टूबर 2023 में तलाशी के दौरान फोन से व्हाट्सएप चैट को पूरी तरह से डिलीट कर दिया गया था.


ये भी पढ़ें: West Bengal: विधानसभा सत्र आज से शुरू, ममता सरकार की बड़ी प्लानिंग, रेप विरोधी कानून करेंगी पेश


दूसरी तरफ अमानतुल्लाह खान को सोमवार के दिन राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था. जहां पर उन्होंने कहा है कि''अरेस्ट हो गए हैं, और क्या कहेंगे. पुराने आरोप हैं, पहले बेल मिल चुकी है.' ईडी के वकील ने कहा, 'हमने आज सुबह 11:20 बजे उन्हें गिरफ्तार किया है. इस मामले का बैकग्राउंड कोर्ट को पता है. अभियोजन पक्ष की एक शिकायत पहले ही दर्ज हो चुकी है. चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. वे अभी भी हिरासत में हैं. उनकी नियमित जमानत खारिज कर दी गई.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement