Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rau IAS Flooding: 3 छात्रों की मौत से जागी MCD का बुलडोजर एक्शन, लोकसभा में गूंजा कोचिंग सेंटर केस

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस स्टडी सेंटर में पानी भरने से 3 छात्रों की डूबकर मौत हो गई. इस हादसे के बाद प्रशासन ने एक्शन शुरू कर दिया है. कोचिंग सेंटर के पास अतिक्रमण हटाने के लिए 5 बुलडोजर मौके पर पहुंचे हैं. अतिक्रमण हटाने के लिए अर्थ मूवर्स ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

Latest News
Rau IAS Flooding: 3 छात्रों की मौत से जागी MCD का बुलडोजर एक्शन, लोकसभा में गूंजा कोचिंग सेंटर केस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के राजेंद्र नगर में स्थित राव आईएएस स्टडी सेंटर के बेसमेंट में डूबकर 3 छात्रों की मौत हो गई. हादसे से गुस्साए छात्रों ने प्रदर्शन किया. अब इस मामले में प्रशासन ने भी एक्शन शुरू कर दिया है. कोचिंग के आसपास अतिक्रमण हटाने के लिए 5 बुलडोजर पहुंच गए हैं. बुलडोजर के जरिए अतिक्रमण हटाने का काम शुरू कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, एक्शन से पहले MCD ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई के लिए अनुमति मांगी थी. मामले में पुलिस ने इजाजत दे दी है. 

 

प्रशासन ने लिया एक्शन
प्रशासन ने एक्शन लेते हुए कोचिंग सेंटर के आसापस की अवैध निर्माण पर बुलडोजर एक्शन लिया है. इसके साथ ही एक्शन लेते हुए प्रशासन ने जूनियर इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया है. साथ ही सहायक इंजीनियर को भी सस्पेंड कर दिया गया है. पुलिस ने उस थार वाहन को भी जब्त कर लिया है, जिसके गुजरने के बाद बहाव के कारण कोचिंग का गेट टूट गया था.


ये भी पढ़ें-Rau IAS Flooding: 'बचपन से IAS बनने का था सपना' तान्या के पापा को ट्रेन में मिली मौत की मनहूस खबर  


 

अब तक 7 गिरफ्तार
ओल्ड राजेंद्र नगर में एक कोचिंग संस्थान में तीन छात्रों की मौत के मामल में अब तक पुलिस ने कुल 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र कोचिंग के बेसमेंट में थे जहां अचानक से पानी भरने के कारण तीन छात्रों की मौत हो गई. अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए 5 और लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके पहले पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को भी गिरफ्तार किया था. 

 

लोकसभा में गूंजा कोचिंग सेंटर केस
ओल्ड राजिंदर नगर घटना के बारे में लोकसभा में बोलते हुए बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, "वे छात्र आईएएस परीक्षाओं की तैयारी के लिए दिल्ली में थे, लेकिन दुख की बात है कि मुझे कहना पड़ रहा है कि दिल्ली सरकार की आपराधिक लापरवाही के कारण वे छात्रों ने अपनी जान गंवाई है. इन तीन छात्रों की मौत का कारण दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की घोर उदासीनता है. एक दशक से आप दिल्ली में सत्ता का आनंद ले रही है, लेकिन इसके लिए काम नहीं कर रही है. दिल्ली के लोग पिछले 2 साल से AAP के अधीन हैं और दिल्ली जल बोर्ड भी उनके अधीन है. ओल्ड राजिंदर नगर के निवासी लगातार स्थानीय विधायक, पार्षद और अधिकारियों से शिकायत कर रहे थे, विधायक व्यंग्य करते रहे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. मैं गृह मंत्रालय से अनुरोध करती हूं कि इस मामले की जांच के लिए एक समिति बनाई जाए"

 

 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement