Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली की सबसे बड़ी चोरी का मामला सुलझा, छत्तीसगढ़ में छुपे थे चोर, 25 किलो सोना बरामद

Delhi Robbery Case: छत्तीसगढ़ पुलिस ने दुर्ग से लोकेश श्रीवास्तव नाम के चोर को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से 25 किलो सोना और करीब 13 लाख रुपये का कैश बरामद हुआ है.

दिल्ली की सबसे बड़ी चोरी का मामला सुलझा, छत्तीसगढ़ में छुपे थे चोर, 25 किलो सोना बरामद

Delhi Robbery Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में 25 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी चोरी का मामला लगभग सुलझ गया है. पुलिस ने छत्तीसगढ़ से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक घटना को अंजाम देने वाला शातिर चोर बताया जा रहा है. पुलिस ने उसके पास से 25 किलो सोना और 12.50 लाख कैश बरामद किए हैं, जो उसने दिल्ली शोरूम से चोरी किए थे.  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ पुलिस ने दुर्ग के स्मृतिनगर थाना क्षेत्र से लोकेश श्रीवास्तव नाम के चोर को गिरफ्तार किया है. लोकेश 7 से ज्यादा चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुका था. पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली तो 25 किलो सोना और करीब 13 लाख रुपये का कैश बरामद हुआ है. यह सोना दिल्ली के भोगल के शोरूम से चुराया गया था. पुलिस ने लोकेश के साथी शिवा चंद्रवंशी को भी गिरफ्तार किया. जिसके पास से ज्वेलरी समेत 28 लाख का कैश मिला है. तीनों आरोपियों को दिल्ली लाया जा रहा है.

जांच में जुटीं दिल्ली पुलिस की कई टीमें
बता दें कि दिल्ली पुलिस की विभिन्न शाखाओं की लगभग बीस टीमें इस मामले को सुलझाने में जुटी थीं. वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट की टीमें चोरों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही थीं. पुलिस को कुछ शुरुआती सुराग भी मिले और शहर की सबसे चोरियों में से एक के अपराधियों को सामने लाने के लिए सक्रिय रूप से उनका पीछा किया.

इसे भी पढ़ें- Karnataka Bandh: कावेरी नदी जल को लेकर फिर बढ़ा विवाद, कर्नाटक में स्कूल-कॉलेज, टैक्सी सब बंद

कटर से दीवार काटकर घुसे थे चोर
जंगपुरा इलाके के भोगल बाजार में उमराव ज्‍वेलर्स के यहां 24 सितंबर को चोरी हुई थी. शोरूम के मालिक मालिक संजय जैन ने बताया कि सोमवार 24 सितंबर को दुकान बंद थी. मंगलवार को जब वह सुबह शोरूम पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गए. शोरूम की एक दीवार टूटी हुई थी और करीब 30 किलो सोने की ज्वेलरी और 15 लाख रुपये का कैश गायब था. चोरों ने खुफिया स्ट्रॉन्ग रूप तक में सेंधमारी करते हुए डायमंड और चांदी की ज्वेलरी भी ले गए थे. शोरूम में घुसने के लिए चोरों ने कटर से एक दीवार को काटा था. फिर अंदर जाकर सभी सेफ के ताले तोड़े. इतना ही नहीं दुकान में लगे 6 सीसीटीवी कैमरों को भी खराब कर दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement