Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली में मौसम की लुकाछिपी, कहीं पारा 52 डिग्री के पार, कहीं झमाझम बारिश

Heat Wave: दिल्ली के मुंगेशपुर में पारा 52.2 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. वहीं राजधानी के कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी ने लोगों को गर्मी से राहत दी है.

Latest News
Weather Update: दिल्ली में मौसम की लुकाछिपी, कहीं पारा 52 डिग्री के पार, कहीं झमाझम बारिश

delhi weather

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश की राजधानी दिल्ली ने गर्मी सितम ढाह रही है. यहां तापमान ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दिल्ली के मुंगेशपुर में पारा 52.2 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. यह राष्ट्रीय राजधानी  (Delhi Heat Wave) में अब तक का सबसे अधिक तापमान है. वहीं भीषण गर्मी के बीच तापमान ने अचानक करवट बदल ली. दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई.

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगेशपुर में बुधवार को दोपहर ढाई बजे तापमान 52.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, नरेला में पारा 49.9 डिग्री और नजफगढ़ में 49.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है.  पिछले कुछ दिनों से राजधानी में लगातार पारा आसमान छू रहा था. IMD ने लू का अलर्ट भी जारी किया है. 

मौसम ने बदली करवट
ताममान के रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अचानक मौसम में बदलाव हो गया. आसमान में बादल छाए गए और झमाझम बारिश होने लगी. इसे लोगों को गर्मी से राहत मिली. न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है. इसमें नई दिल्ली इलाके में बूंदा-बांदी नजर आ रही है.

विभाग ने बताया कि मंगलवार को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में स्थित मुगेंशपुर में 49.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. मौसम विभाग की वेबसाइट के अनुसार एक दिन बाद तापमान में और वृद्धि हुई और मौसम केंद्र ने शाम चार बजकर 14 मिनट पर अधिकतम तापमान 52.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह दिल्ली में अब तक का सर्वाधिक तापमान है.


यह भी पढ़ें- दिल्ली में गर्मी से मची त्राहि-त्राहि, LG बोले- लेबर और मजदूरों को मिलेगी दोपहर 12 से 3 बजे तक छुट्टी


आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में अगले कुछ दिनों मौसम में बदला होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने लोगों से लू के कारण संवेदनशील लोगों के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया है. बढ़ते तापमान के कारण हर उम्र के लोगों को गर्मी से संबंधित बीमारी होने और लू लगने की बहुत अधिक संभावना होती है.  बच्चों, बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों वाले व्यक्तियों के लिए यह स्वास्थ्य संबंधी बड़ी चिंता का विषय है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement