Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Delhi Water Crisis: पानी के नाम पर जमकर 'पॉलिटिक्स', आतिशी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठीं

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल (Hunger Strike) शुरू करने से पहले आतिशी (Atishi) राजघाट गई थी, वहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने सिखाया है कि अगर अन्याय के खिलाफ संघर्ष करना हो तो सत्याग्रह का रास्ता अपनाना होगा.

Latest News
Delhi Water Crisis: पानी के नाम प��र जमकर 'पॉलिटिक्स', आतिशी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठीं

Atishi begins hunger strike 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट को लेकर स्थिति विकराल बनी हुई है. लोगों को रोज पानी की किल्लतों का सामना करना पड़ रहा है. कड़ी धूप में लंबे समय तक लोग टैंकर के सामने कतार में खड़े रहते हैं. पानी को लेकर मारा-मारी की स्थिति बनी हुई है. लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. वहीं, इस स्थिति को लेकर दिल्ली में जबरदस्त सियासी घमासान बना हुआ है. इसको लेकर आप (AAP) की नेता और जल मंत्री आतिशी (Atishi) भूख हड़ताल पर बैठी हैं. उन्होंने दिल्ली में व्याप्त जल संकट के लिए बीजेपी (BJP) को जिम्मेदार ठहराया है. 

अनशन से पहले राजघाट की यात्रा
दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी हरियाणा से प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन पानी छोड़े जाने की अपनी मांग को लेकर दक्षिण दिल्ली के भोगल इलाके में दोपहर 12 बजे से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी हैं. आतिशी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि हर संभव प्रयास करने के बाद भी हरियाणा सरकार दिल्ली को पूरा पानी नहीं दे रही है. अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करने से पहले आतिशी राजघाट गई थी, वहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने सिखाया है कि अगर अन्याय के खिलाफ संघर्ष करना हो तो सत्याग्रह का रास्ता अपनाना होगा.


यह भी पढ़ें- मनी लॉड्रिंग मामले में CM अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, जानें कब आएंगे जेल से बाहर 


हरियाणा सरकार पर भड़कीं अतिशी
भूख हड़ताल से पहले अतिशी ने कहा एक्स पर लिखा था कि 'आज से पानी सत्याग्रह शुरू करूंगी... मैं आज 12 बजे से भोगल, जंगपुरा में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करूंगी. जब तक दिल्ली वालों को हरियाणा से अपने हक का पानी नहीं मिलेगा तब तक अनशन पर रहूंगी.' आतिशी ने इससे पहले दावा किया था कि हरियाणा पिछले दो सप्ताह से दिल्ली को उसके हिस्से के 613 एमजीडी पानी के मुकाबले प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन कम पानी छोड़ रहा है, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली में 28 लाख लोग पानी की कमी से जूझ रहे हैं. दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ने के कारण पानी की मांग बढ़ गई है.
ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement