Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrestlers Protest: 'बृजभूषण सबसे बड़ा क्रिमिनल', धरने पर बैठे पहलवान बोले- हमारे मन की बात भी सुनें PM मोदी

Delhi Wrestlers Protest: पहलवानों ने WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न और भेदभाव का आरोप लगाया है.

Wrestlers Protest: 'बृजभूषण सबसे बड़ा क्रिमिनल', धरने पर बैठे पहलवान बोले- हमारे मन की बात भी सुनें PM मोदी

wrestlers protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ पहलवानों का धरना आठवें दिन भी जारी है. पहलवानों ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा, उनका धरना जारी रहेगा. पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि हमारी लड़ाई चुनाव के लिए नहीं है, बल्कि हमारी बहनों के साथ हुए अत्याचार को लेकर है. इस आंदोलन को दूसरा रूप देने की कोशिश की जा रही है. लेकिन हमें कोर्ट पर पूरा भरोसा है, हमें इंसाफ मिलेगा.

बजरंग पुनिया ने कहा कि परिवारवाद का आरोप लगाने वाले ही परिवारवाद कर रहे हैं. हमारे किसी भी खिलाड़ी का क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है, बल्कि बृजभूषण सिंह क्रिमिनल रिकॉर्ड के हैं. उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण ने ऐसा कौनसा बड़ा काम किया जो उसे फूल माला पहनाई जा रही है. इससे बड़ा अपराधी हिंदुस्तान में कोई नहीं है. वहीं, विनेश फोगाट ने कहा कि हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री हमारे मन की बात भी सुनें. करोड़ों लोग हमारे समर्थन में बैठे हैं, यही हमारी ताकत है.

बृजभूषण ने धरने के बताया राजनीति से प्रेरित
वहीं, बृजभूषण इन पहलवानों के आरोपों को निराधार बताया है. उन्होंने जंतर-मंतर पर शीर्ष पहलवानों के इस धरने को राजनीति से प्रेरित बताया है. देश के शीर्ष पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग करते हुए 23 अप्रैल से एक बार फिर जंतर मंतर पर धरना शुरू किया था. बृजभूषण महिला पहलवानों को धमकाने और यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए हैं. इससे पहले पहलवानों ने जनवरी में धरना दिया था. 

ये भी पढ़ें- 'मेरे भाई से सीखें मोदी, गाली क्या देश के लिए गोली खाने के लिए तैयार', प्रियंका गांधी का PM पर निशाना

दीपेंद्र हुड्डा की बताई साजिश
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘धरना दे रहे पहलवान कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के खिलौने बन गए हैं. उनका मकसद मेरा इस्तीफा नहीं है, बल्कि यह केवल राजनीतिक है. बृजभूषण ने कहा कि उन्हें अभी तक एफआईआर की प्रति नहीं मिली है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, ‘प्रदर्शन करना उनका अधिकार है लेकिन क्या रेलवे से जुड़ा कोई खिलाड़ी इस तरह धरने पर बैठ सकता है? जहां प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए जा रहे हैं.’ बृजभूषण ने आरोप लगाया कि यह पूरी साजिश कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा और पहलवान बजरंग पूनिया ने रची है. इसका एक ऑडियो हमारे पास है जिसे समय आने पर दिल्ली पुलिस को सौंपैंगे.’ 

ये भी पढ़ें- गुजरात के मुख्यमंत्री दे रहे थे भाषण और सो रहे थे अधिकारी, वीडियो सामने आने पर हो गए सस्पेंड 

पहलवानों के आंदोलन में राजनीतिक लोगों के शामिल होने पर डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष ने कहा, ‘‘यह लड़ाई अब खिलाड़ियों के हाथ से निकल चुकी है. इसमें राजनीतिक पार्टियों का प्रवेश हो चुका है. इसके लक्षण मुझे पहले दिन से ही दिखाई दे रहे थे. धरने पर बैठे खिलाड़ी जो बोल रहे हैं, यह उनकी स्वयं की आवाज नहीं है. यह आवाज बनाई और सिखाई गई है. बृजभूषण ने बजरंग पूनिया पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने (बजरंग) चार महीने तक आरोप लगाने वाली नाबालिग लड़की की तलाश की. इससे जुड़ा एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें साफ तौर पर साजिश की बात सामने आ रही है.’

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement