Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Deputy Speaker पोस्ट पर मचा घमासान, फैजाबाद से सांसद Awadhesh Prasad हो सकते हैं विपक्ष के उम्मीदवार

Awadhesh Prasad Deputy Speaker: लोकसभा स्पीकर के बाद अब डिप्टी स्पीकर के पद के लिए भी घमासान होता दिख रहा है. टीएमसी ने फैजाबाद से सांसद अवधेश प्रसाद का नाम आगे बढ़ाया है. 

Latest News
Deputy Speaker पोस्ट पर मचा घमासान, फैजाबाद से सांसद Awadhesh Prasad हो सकते हैं विपक्ष के उम्मीदवार

डिप्टी स्पीकर उम्मीदवार हो सकते हैं अवधेश प्रसाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा स्पीकर के बाद अब डिप्टी स्पीकर के पद के लिए भी सरकार और विपक्ष के बीच जोरदार घमासान के आसार दिख रहे हैं. विपक्षी गठबंधन डिप्टी स्पीकर के पद के लिए अड़ा है और कई नामों पर चर्चा भी चल रही है. इस बीच टीएमसी (TMC) ने डिप्टी स्पीकर के पद के लिए फैजाबाद से सांसद अवधेश प्रसाद (Awadhesh Prasad) का नाम आगे बढ़ाया है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि फैजाबाद सांसद के नाम पर आम सहमति बन सकती है. 

कांग्रेस भी अवधेश प्रसाद के नाम पर है तैयार 
सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि डिप्टी स्पीकर के पद के लिए अवधेश प्रसाद के नाम पर विपक्ष एकमत होता दिख रहा है. पहले इस पद के लिए केरल से कांग्रेस के 8 बार के सांसद के. सुरेश को उम्मीदवार बनाना चाहती है. हालांकि, टीएमसी (TMC) ने फैजाबाद से सांसद अवधेश प्रसाद का नाम आगे बढ़ाया है.


यह भी पढ़ें: रियासी आतंकी हमले पर NIA का ताबड़तोड़ एक्शन, राजौरी में कई लोकेशन पर रेड 


प्रसाद 78 साल के हैं और दलित समुदाय से आते हैं. इसके अलावा, उन्होंने फैजाबाद जैसी अहम सीट से बीजेपी को शिकस्त दी है. ऐसे में उनके नाम पर सहमति बनती है, तो सांकेतिक तौर पर यह एक बड़ा कदम हो सकता है. 

इंडिया गठबंधन चुनाव लड़ेगा 
आम तौर पर स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चयन सर्वसम्मति से करने की परंपरा रही है, लेकिन इस बार विपक्ष ने भी स्पीकर के लिए अपना उम्मीदवार खड़ा किया था. बताया जा रहा है कि टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने खुद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और नेता विपक्ष राहुल गांधी से बात की है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का मानना है कि अवधेश प्रसाद के नाम पर सहमति बनती है, तो पूरे देश में एक सार्थक संदेश जा सकता है. यह हार-जीत से ज्यादा विचारधारा के महत्व की बात है.  


यह भी पढ़ें: केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ इंडिया गठबंधन का संसद में प्रदर्शन


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement