Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA New Gen Women Achievers Awards 2024: Commercial Pilot कैटगरी में जोया अग्रवाल को मिला अवॉर्ड

DNA New Gen Women Achievers Awards 2024 में जोया अग्रवाल को कमर्शियल पायलट कैटगरी में सम्मानित किया गया है.

Latest News
DNA New Gen Women Achievers Awards 2024: Commercial Pilot कैटगरी में जोया अग्रवाल को मिला अवॉर्ड

Commercial Pilot कैटगरी में जोया अग्रवाल को मिला अवॉर्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Women Achievers Awards: जोया अग्रवाल को DNA Women Achievers Award 2024 से सम्मानित किया गया है. 

जोया अग्रवाल एक भारतीय एयरक्राफ्ट पायलट हैं जिन्होंने एयर इंडिया के लिए उड़ान भरी है, 2021 में, जोया अग्रवाल ने सैन फ्रांसिस्को से बेंगलुरु तक की उद्घाटन उड़ान में एक महिला चालक दल की कप्तानी की. यह रास्ता दुनिया के सबसे लंबे नॉन-स्टॉप हवाई रास्तों में से एक है.

जोया 2013 में बोइंग-777 उड़ाने वाली भारत की सबसे कम उम्र की महिला पायलट बनीं. 2015 में न्यूयॉर्क जाने वाली उड़ान में एक यात्री की जान भी बचाई. एक यात्री ने सांस फूलने की शिकायत की थी , उन्होंने उड़ान को वापस मोड़ने और दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने का फैसला किया, जहां यात्री को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया.

COVID-19 महामारी के समय एतिहात के तौर पर , भारत सरकार ने मई 2020 में एयर इंडिया की चौंसठ उड़ानों से बारह देशों से लगभग 14,800 भारतीयों को निकालने के लिए वंदे भारत मिशन शुरू किया था. जोया को एयरलाइन द्वारा पहली सह-पायलट के लिए चुना गया था.

अगस्त 2022 में, अग्रवाल को विमानन में उनके एवीएशन करियर और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए अमेरिका स्थित सैन फ्रांसिस्को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के एवीएशन संग्रहालय द्वारा सम्मानित किया गया था.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement