Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PDS Scam में शेख शाहजहां के करीबियों के ठिकाने पर ईडी की छापेमारी, एक्शन जारी

PDS Scam Case: ईडी ने आज फिर शेख शाहजहां और उसके करीबियों के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. शेख शाहजहां के खिलाफ ईडी का ऐक्शन जारी है.

Latest News
PDS Scam में शेख शाहजहां के करीबियों के ठिकाने पर ईडी की छापेमारी, एक्शन जारी

Sheikh Shahjahan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

तृणमूल कांग्रेस के फरार नेता शेख शाहजहां और उसके करीबियों के कई ठिकानों पर शुक्रवार को छापा मारा. रिपोर्ट के मुताबिक, यह छापेमारी धोखे से जमीन हड़पने और राशन घोटाले से जुड़े मामलों में की गई है. बताया गया है कि जिन लोगों के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा है वे शेख शाहजहां के साथ मछली के कारोबार में जुड़े हुए थे. इससे पहले ईडी की टीम 5 जनवरी को जब शेख शाहजहां के यहां छापा मारने पहुंची थी तब उस पर हमला किया गया था, जिसमें कई अधिकारी घायल हुए थे.

ईडी की टीम पर हुए हमले के बाद से ही शेख शाहजहां फरार है. गुरुवार को ईडी ने शेख शाहजहां को एक समन जारी किया था और उसे 29 फरवरी को पेश होने को कहा था. एक दिन बाद ही ईडी ने शेख शाहजहां से जुड़े कारिबारियों के  6 ठिकानों पर छापेमारी की है. बताया गया है कि ईडी ने हावड़ा, विजयगढ़ और बिराती सहित शहर और उसके आसपास पांच अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार सुबह छापेमारी शुरू की.


यह भी पढ़ें- रात के समय PM मोदी ने फ्लाईओवर पर रुकवा दिया काफिला, जानिए वजह 


लगातार एक्शन ले रही है ईडी
एक अधिकारी ने कहा, "ये छापेमारी शाहजहां शेख और उसके सहयोगियों के खिलाफ धोखाधड़ी से जमीन हड़पने के एक पुराने मामले से संबंधित है. ये लोग शाहजहां के साथ मछली के कारोबार में शामिल थे. हम कुछ विशिष्ट दस्तावेजों की तलाश कर रहे हैं." अधिकारी ने बताया कि ईडी मामले की सूचना रिपोर्ट के तौर पर आमतौर पर ईसीआईआर दर्ज करती है और यह आपराधिक मामलों में प्राथमिकी के समान होती है. 

प्रवर्तन निदेशालय अधिकारियों की टीम पर 5 जनवरी को भीड़ ने उस समय हमला कर दिया था जब उन्होंने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में शाहजहां के घर पर छापेमारी की कोशिश की थी. इस हमले में तीन अधिकारी घायल हो गए थे. शाहजहां तभी से फरार है.


यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन: शुभकरण सिंह के परिवार को 1 Cr देगी पंजाब सरकार 


जिला पुलिस और शेख के परिवार के सदस्यों ने ईडी अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. संदेशखाली में स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है जिसके बाद से यह स्थान सुर्खियों में है. पुलिस ने अब तक तृणमूल कांग्रेस के दो नेताओं और शाहजहां के एक करीबी सहयोगी सहित 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement