Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farmers Protest: दिल्ली के ये 5 रास्ते हैं बंद, घर से निकलने से पहले जान लें रूट

Delhi-NCR Traffic Advisory: किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राजधानी के कई ट्रांजिट पॉइंट्स को सील किया गया है.

Latest News
Farmers Protest: दिल्ली के ये 5 रास्ते हैं बंद, घर से निकलने से पहले जान लें रूट

Farmers Protest 2.0

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों के किसान एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच कर रहे हैं. जिसकी वजह से मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर भारी जाम रहा. 30 मिनट का रास्ता लोगों ने 3-3 घंटे में पूरा करना पड़ा. किसानों प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश से लगते पांच रास्तों को सील कर दिया है. इसकी वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानी हो सकती है.

दिल्ली पुलिस ने हरियाणा से लगते टिकरी, सिंघू और झारोदा बॉर्डर को सील कर दिया है, ताकि किसान इस रास्ते से राजधानी में प्रवेश ना कर सकें. वहीं उत्तर प्रदेश से लगने वाले गाजीपुर और चिल्ला सीमाओं को भी बंद कर दिया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर इन एंट्री-एग्जिट पॉइंट्स पर सीमेंट की बैरिकेडिंग, कीलें और नुकीली तारें लगाई गई हैं. इन सीमाओं पर सड़क के दोनों ओर यातायात की आवाजाही बंद की गई है.

ये भी पढ़ें- LIVE:  रातभर रुका रहा किसानों का मार्च, आज फिर दिल्ली कूच की तैयारी  

नोएडा से दिल्ली जाने के ये रास्ते खुले

  • चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली ओर जाने के लिए सेक्टर 14 ए फ्लाईओवर से सेक्टर 15 गोलचक्कर होते हुए पेपर मिल चौक और झुंडपुरा चौकी से जा सकते हैं.
  • कालिंदी कुंज बॉर्डर जाने के लिए महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर 37 के जरिए कर सकते हैं.
  • DND से दिल्ली जाने के लिए फिल्मसिटी फ्लाईओवर से सेक्टर 18 एलिविटेड रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

गाजियाबाद-दिल्ली के लिए इन रास्तों का करें इस्तेमाल

  • दिल्ली से नोएडा सेक्टर-62, सिद्धार्थ विहार, क्रासिंग रिपबल्किन की तरफ जाने के लिए यूपी गेट से NH-9 होकर जा सकते हैं.
  • कौशांबी, वैशाली, लिंक रोड और मोहन नगर जाने के लिए आनंद विहार का इस्तेमाल कर सकते हैं.

हरियाणा में इंटरनेट बंद
हरियाणा में किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च के मद्देनजर 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट और एक साथ कई संदेश भेजने की सेवाओं पर निलंबन मंगलवार को दो दिन बढ़ाकर 15 फरवरी तक कर दिया है. सरकार ने एक आदेश में कहा कि अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में यह प्रतिबंध लागू रहेगा. उधर, पंजाब सरकार ने शंभू और खनौरी बॉर्डर पर पुलिस के साथ झड़प के बाद कई किसानों के घायल होने के मद्देनजर हरियाणा सीमा से सटे अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया .

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement