Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G-20 Summit: जो बाइडेन को रिसीव करने पहुंची यह लड़की ले गई सारी लाइमलाइट, जानें कौन है यह मिस्ट्री गर्ल  

Joe Biden G20 Summit: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन जब दिल्ली पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री, एयरफोर्स अधिकारी समेत कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे. हालांकि, मीडिया में सबसे ज्यादा चर्चा एक बच्ची की हो रही है जो उन्हें रिसीव करने के लिए पहुंची थी.

G-20 Summit: जो बाइड��ेन को रिसीव करने पहुंची यह लड़की ले गई सारी लाइमलाइट, जानें कौन है यह मिस्ट्री गर्ल  

Joe Biden In India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी जी-20 समिट (G-20 Summit) में हिस्सा लेने के लिए भारत आए हैं. शुक्रवार को उनका स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और विदेश सेवा के कई वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे थे. हालांकि, एयरपोर्ट पर बाइडेन को रिसीव करने के लिए एक बच्ची आई थी जिसकी क्यूटनेस और अपने राष्ट्रपति को देखने का उत्साह सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है. सोशल मीडिया पर बार-बार पूछा जा रहा है कि औपचारिक कार्यक्रम में आने वाली यह बच्ची कौन है. आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर यह बच्ची कौन है जिस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी खूब प्यार-दुलार लुटाया. उन्होंने बच्ची से हाथ मिलाया और फिर कुछ देर बातें भी कीं. इस दौरान क्यूट गर्ल काफी चहकती नजर आ रही थी.

अमेरिकी राजदूत की बेटी पहुंची 
जो बाइडेन को एयरपोर्ट पर रिसीव करने के लिए एक क्यूट बच्ची भी पहुंची थी. अमेरिकी राष्ट्रपति भी उस पर प्यार लुटाते नजर आए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बच्ची भारत में अमेरिका के राजदूत की बेटी है. प्रेसिडेंट के स्वागत के लिए अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी भी पहुंचे थे. गार्सेटी को जब भारत का राजदूत नियुक्त किया गया था तो अमेरिकी मीडिया में इसकी काफी चर्चा हुई थी. कहा जाता है कि गार्सेटी पर बाइडेन काफी भरोसा करते हैं. साथ ही, एरिक गार्सेटी को भारत के हालातों की भी अच्छी समझ है. 

यह भी पढ़ें: G-20: ऋषि सुनक की दो टूक, 'हिंदू पहचान पर गर्व, खालिस्तानी बर्दाश्त नहीं'  

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच हुई द्विपक्षीय वार्ता 
भारत पहुंचते ही जो बाइडेन पीएम नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की. यह बैठक पीएम आवास 7 लोककल्याण मार्ग पर हुई जिसमें दोनों शीर्ष नेताओं के बीच करीब 50 मिनट तक बातचीत हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक के बाद कुछ तस्वीरें और पोस्ट एक्स पर शेयर की हैं. उन्होंने कहा कि आर्थिक और व्यापारिक समझौतों के अलावा और भी तई मुद्दों पर बहुत सकारात्मक चर्चा रही है. जी-20 की बैठक में हिस्सा लेने के लिए बाइडेन अकेले ही पहुंचे हैं क्योंकि उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के PM ने एयरपोर्ट पर दिया दिल जीतने वाला रिएक्शन, देखें वीडियो

देश के सबसे महंगे होटल में ठहरेंगे जो बाइडेन 
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन आईटीसी मौर्य शेरेटन होटल में ठहरने वाले हैं. यह होटल देश के सबसे महंगे और आलीशान होटलों में शुमार किया जाता है. भारत के इस लग्जरी होटल में अमेरिकी प्रेसिडेंट लिए दो बेडरूम का प्रेसिडेंसियल सुइट बुक किया गया है. बता दें कि जिस सुइट में वह रुकेंगे उसका नाम 'चाणक्य' है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनके लिए होटल में स्पेशल लिफ्ट भी लगाई गई है. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप, बराक ओबामा, जॉर्ज बुश, बिल क्लिंटन और जिमी कार्टर भी भारत दौरे के दौरान इसी होटल में रुके थे. प्रेसिडेंट के साथ आए अधिकारियों और स्टाफ के लिए रूम्स बुक किए गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement