Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 के बाद टोंटी चोरों का आतंक, भारत मंडपम के बाहर से चुरा लिए 10 लाख के नोजल

Bharat Mandapam News: दिल्ली में बने भारत मंडपम के बाहर से गमलों और फाउंटेन के नोजल की चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं.

G20 के बाद टोंटी चोरों का आतंक, भारत मंडपम के बाहर से चुरा लिए 10 लाख के नोजल

Bharat Mandpam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस साल G20 की अध्यक्षता भारत ने की. भारत की राजधानी दिल्ली में G20 सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इसके लिए दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मंडपम को भव्य तरीके से तैयार किया गया था. अभी कुछ महीने भी नहीं बीते हैं कि यहां लगे कीमती सामानों की चोरी होने लगी है. हाल ही में यह बात सामने आई है कि कुछ ही दिनों के भीतर भारत मंडपम के बाहर लगाए गए फाउंटेन के नोजल चुरा लिए गए हैं. पीतल के इन नोजलों की इतनी भारी संख्या में चुराया गया है कि इनकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है.

भारत मंडपम के गेट नंबर 4 के पास एक बड़ा सा फाउंटेन लगाया गया है. एक ही रात में इस फाउंटेन के 24 नोजल चोरी हो गई हैं. इसके अलावा, राजघाट के पास लगे फाउंटेन के भी नोजल चोरी होने की खबरें सामने आई हैं. दिल्ली गेट के पास लगे फाउंटेन कई दिनों से पानी की कमी की वजह से चालू ही नहीं किए जा रहे हैं. इस तरह न तो इन फाउंटेन को चलाया जा रहा है और न ही इनका मेंटनेंस हो पा रहा है.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप में सेंचुरी नहीं मार पाए सचिन तो मुस्कुराने लगे थे सहवाग, अब वीरू ने खुद बताई वजह

धड़ल्ले से हो रही नोजल की चोरी
PWD के अधिकारियों ने बताया है कि भैरों मार्ग पर सबसे बड़ा फाउंटेन लगाया गया है. इसमें छोटे-बड़े कुल 24 फाउंटेन हैं. सोमवार की रात को ही किसी ने इन सभी फाउंटेन के नोजल ही चुरा लिए. इसी तरह से अन्य इलाकों में लगे फाउंटेन के नोजल चोरी किए जाने के मामले सामने आए हैं. दरअसल, इन फाउंटेन में लगे नोजल पीतल के हैं इसलिए ये काफी महंगे भी हैं. यही वजह हैं कि चोरों की निगाहें इसी पर टिकी हुई हैं.

यह भी पढ़ें- तैयार हो गया भारत का गगनयान, जानिए कब से शुरू होगी टेस्ट उड़ान

जी 20 सम्मेलन खत्म होने के बाद से ही इस तरह की शिकायतें सामने आ रही हैं और विभाग कुछ नहीं कर पा रहा है. पहले मिट्टी वाले गमले और पौधे चोरी करने के मामले भी सामने आए थे. विभाग का कहना है कि हर जगह सुरक्षाकर्मी नहीं तैनात किए जा सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement