Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 के लिए दिल्ली में जुट रहे दुनिया भर के दिग्गज, पुलिस ने दी मेट्रो में सफर करने की सलाह

G20 Summit: जी20 समिट के 1 दिन पहले से ही आवश्‍यक सेवाओं को छोड़कर अन्‍य पर प्रतिबंध लग जाएगा. इस दौरान मेट्रो सेवाएं लेने का आग्रह किया गया है.

G20 के लिए दिल्ली में जुट रहे दुनिया भर के दिग्गज, पुलिस ने दी मेट्रो में सफर करने की सलाह

Delhi Metro

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत की मेजबानी में हो रहे G20 शिखर सम्मेलन के लिए दुनिया के 20 देशों के नेता देश की राष्ट्रीय राजधानी में जुटने लगे हैं. ऐसे में दिल्ली को सुरक्षा के लिए हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है. दिल्ली के हर इलाके में सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने वाले जी20 समिट के 1 दिन पहले से ही आवश्‍यक सेवाओं को छोड़कर अन्‍य पर प्रतिबंध लग जाएगा. इस बीच दिल्ली पुलिस ने लोगों से मेट्रो सेवाएं लेने का आग्रह किया गया है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान इंडिया गेट और कर्तव्य पथ पर पैदल चलने, साइकिल चलाने या पिकनिक की अनुमति नहीं है. इस इलाके को 'नियंत्रित क्षेत्र' घोषित किया गया है. विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने कहा कि आवश्यक सेवाओं की ऑनलाइन डिलीवरी की अनुमति होगी लेकिन नई दिल्ली में ऑनलाइन फूड डिलीवरी की अनुमति नहीं होगी. उन्होंने बताया कि जी-20 पास वाले सभी मीडियाकर्मी जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में इकट्ठा होंगे और उन्हें कार्यक्रम स्थल तक ले जाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- G20 Summit Rules: दिल्ली में कौनसे मेट्रो स्टेशन खुलेंगे और कौनसे रहेंगे बंद, यहां देखें लिस्ट

इंडिया गेट या कर्तव्य पथ के आसपास पैदल चलने से करें परहेज

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान इंडिया गेट और कर्तव्य पथ पर पैदल चलने, साइकिल चलाने या पिकनिक की अनुमति नहीं है. इस इलाके को 'नियंत्रित क्षेत्र' घोषित किया गया है. विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने कहा कि आवश्यक सेवाओं की ऑनलाइन डिलीवरी की अनुमति होगी लेकिन नई दिल्ली में ऑनलाइन फूड डिलीवरी की अनुमति नहीं होगी. उन्होंने बताया कि जी-20 पास वाले सभी मीडियाकर्मी जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में इकट्ठा होंगे और उन्हें कार्यक्रम स्थल तक ले जाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: 8 से 10 सितंबर के बीच क्या दिल्ली में कहीं जाने के लिए ले सकते हैं कैब या बस, जानें जवाब

पुलिस ने किया मेट्रो से सफर करने का आग्रह

दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा के अनुरोध के बाद दिल्ली मेट्रो ने 8, 9 और 10 सितंबर को नेटवर्क की सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4 बजे से अपनी सेवाएं शुरू करने का फैसला किया है. पुलिस के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट स्टेशन को छोड़कर सभी स्टेशन पर मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी. जहां 9 सितंबर को सुबह 5 बजे से 10 सितंबर को रात 11 तक बोर्डिंग और डिबोर्डिंग की अनुमति नहीं होगी. दिल्ली पुलिस ने लोगों से मेट्रो सेवाओं का अधिक से अधिक उपयोग करने का अनुरोध किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement