Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Greater Noida: ला रेजिडेंशिया सोसायटी में 25 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे 7 स्कूली बच्चे, दहशत में लोग

Greater Noida Lift Accident: नोएडा-ग्रेटर नोएडा की हाइराइज हाउसिंग सोसायटियों में लिफ्ट फंसना या रुकना आम बात हो गई है. यहां लिफ्ट की वजह से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. लोग लंबे समय से लिफ्ट एक्ट की मांग कर रहे हैं.

Greater Noida: ला रेजिडेंशिया सोसायटी में 25 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे 7 स्कूली बच्चे, दहशत में लोग

Greater Noida la residency society

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली से सटे नोएडा में लिफ्ट खराब होने की समस्याएं थम नहीं रही हैं. ताजा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ला रेजिडेंशिया सोसायटी से सामने आया है. यहां मंगलवार को बड़ा हादसा होने से टल गया. दरअसल, सोसायटी की लिफ्ट ऊपर जाते समय अचानक बीच में ही रुक गई, जिसमें 7 स्कूली बच्चे समेत 10 लोग फंस गए. लिफ्ट में फंसे लोगों ने हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया लेकिन कोई भी मदद के लिए नहीं आया. करीब 20-25 मिनट बाद लोग लिफ्ट में ही फंसे रहे.

जानकारी के मुताबिक, सोसाइटी के निवासी ने बताया कि घटना दोपहर करीब पौने तीन बजे की है. स्कूल से बच्चे घर आ रहे थे. ला रेजिडेंशिया सोसायटी की पहली लिफ्ट में 4 बच्चे और एक महिला सवार हुए, जबकि दूसरी लिफ्ट में एक युवक समेत 3 बच्चे हुए. बिजली जाने के कारण अचानक लिफ्ट तीसरे और चौथे फ्लोर के बीच रुक गई. लिफ्ट रुकते ही बच्चे घबरा गए. तभी महिला ने हेल्पलाइन पर कॉल किया लेकिन किसी ने भी फोन नहीं उठाया.

25 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे 7 स्कूली बच्चे
जब इसकी भनक बच्चों के परिजनों को लगी तो उन्होंने  किसी तरह मेंटेनेंस टीम को बुलाया और सभी को सुरक्षित बाहर निकाला.  बताया जा रहा है कि 20-25 मिनट तक 7 स्कूली बच्चों समेत 10 लोग लिफ्ट में ही फंसे रहे. हालांकि गनीमत यह रही कि किसी को कुछ नहीं हुआ और सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड रेस्क्यू ऑपरेशन की विदेशों में भी जयकार, इंसानी जीवट को कर रहे सलाम

इस घटना के बाद से सोसायटी के लोग दहशत में हैं. ला रेजिडेंशिया सोसायटी में घटी यह घटना पहली नहीं है. आये दिन सोसायटी के टावर्स में लिफ्ट की समस्या देखने को मिलती है. निवासी मेनटेनेंस विभाग से पूरी तरह परेशान हैं. उनका कहना है कि सोसायटी के रखरखाव में प्रबंधन द्वारा लापरवाही बरती जा रही है. लंबे समय से सोसायटी का जनरेटर भी खराब पड़ा है. लोगों ने कई बार सोयासटी प्रबंधन से शिकायत की है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही. ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

लिफ्ट एक्सीडेंट की घटनाएं बढ़ी
नोएडा- ग्रेटर नोएडा की हाइराइज हाउसिंग सोसायटियों में लिफ्ट फंसना या रुकना आम बात हो गई है. हाल ही में एक पॉश सोसायटी में लिफ्ट गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी. इससे पहले भी गौतमबुद्ध नगर में लिफ्ट दुर्घटनाओं में कई लोगों की मौत हो चुकी है. लंबे समय से जिले के निवासी लिफ्ट एक्ट को लागू करने की मांग कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement