Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Election: 10 सीटें मांग रही आप 7 देने के लिए कांग्रेस राज़ी, विधानसभा चुनाव में अलायंस की कोशिश तेज

Haryana Election Congress AAP Alliance: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आप गठबंधन के लिए कोशिश तेज हो गई है. केसी वेणुगोपाल और राघव चड्ढा के बीच अलायंस को लेकर कई दौर की बैठक हुई है. 

Latest News
Haryana Election: 10 सीटें मांग रही आप 7 देने के लिए कांग्रेस राज़ी, विधानसभा चुनाव में अलायंस की कोशिश तेज

हरियाणा में होगा कांग्रेस-आप गठबंधन?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2024) के लिए सभी पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही हैं. प्रदेश में आजाद समाज पार्टी और जेजेपी ने गठबंधन में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. दूसरी ओर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (Congress AAP Alliance) के बीच गठबंधन के लिए भी बातचीत का दौर जारी है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को 7 सीटों का ऑफर दिया है जबकि उनकी ओर से 10 सीटों की डिमांड रखी गई है. सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि गठबंधन के लिए दो राउंड बातचीत पूरी हो चुकी है. 

Congress-AAP अलायंस के लिए कोशिश तेज 
हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) की तारीखों का ऐलान हो गया है. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने यहां अच्छा प्रदर्शन किया था और अब एक दशक बाद प्रदेश की सत्ता में वापसी की कोशिश में जुटी है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर कोशिशें तेज हो गई हैं. अब तक दो राउंड की बातचीत भी हो चुकी है.


यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों पर हमला, जवाबी कार्रवाई में 9 नक्सली ढेर, एनकाउंटर जारी


सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि आप (AAP) 10 सीटें चाहती है जबकि कांग्रेस 7 सीटें देने के लिए तैयार है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों को ही लग रहा है कि प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर है और बीजेपी को रोकने के लिए यही मौका है कि एकजुट हुआ जा सकता है. ऐसे में विरोधी वोटों को बंटने से रोका जा सकेगा. 


यह भी पढ़ें: अजित पवार ने कर दी 60 सीटों की डिमांड, महायुति में आएगी दरार?    


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement