Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Election 2024: काउंटिंग में शुरुआत से पीछे चल रही BJP ने कांग्रेस को कैसे दी मात? हरियाणा में फिर जमाई भाजपा ने धाक

Haryana Assembly Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के आकड़े दोपहर के बाद से बदल गए. भाजपा दोपहर के बाद से ही 45 सीटों पर आगे थी और 3 सीटों पर उसने जीत दर्ज की थी. 

Haryana Election 2024: काउंटिंग में शुरुआत से पीछे चल रही BJP ने कांग्रेस को कैसे दी मात? हरियाणा में फिर जमाई भाजपा ने धाक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने भाजपा पर बढ़त बनाई थी, लेकिन समय के साथ राजनीतिक परिदृश्य में बदलाव आता गया. दोपहर तक के आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा ने अपनी स्थिति मजबूत करते हुए बढ़त हासिल कर ली है. शुरुआत में कांग्रेस ने 62 सीटों पर बढ़त बना ली थी, जबकि भाजपा केवल 19 सीटों पर आगे चल रही थी, लेकिन जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ी, बीजेपी ने धीरे-धीरे कांग्रेस की बढ़त को कम किया और उसे पीछे छोड़ दिया.

दोपहर के बाद पलटी बाजी 
चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, दोपहर 2 बजे तक  45 सीटों पर आगे थी और 3 सीटों पर उसने जीत दर्ज की थी. वहीं, कांग्रेस 34 सीटों पर आगे चल रही थी और तीन सीटों पर उसने भी जीत हासिल की. अन्य दलों की बात करें तो इनेलो 1 सीट पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी एक सीट पर आगे है. इसके अलावा, तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी बढ़त बनाए हुए हैं, जो भविष्य में सरकार बनाने की स्थिति में अहम भूमिका निभा सकते हैं.


ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में खुला AAP का खाता, डोडा विधानसभा सीट से जीते मेहराज मलिक


हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों में से सरकार बनाने के लिए 46 सीटों की जरूरत होती है और बीजेपी बहुमत के आंकड़े से 1 सीट आगे चल रही है. इस स्थिति में बीजेपी का सत्ता में वापसी का सपना साकार होता दिख रहा है. हालांकि, कांग्रेस के लिए यह नतीजे निराशाजनक साबित हो सकते हैं, क्योंकि शुरुआती रुझानों में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद पार्टी की स्थिति कमजोर होती नजर आ रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement