Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Election 2024: कांग्रेस से कौन होगा सीएम फेस? जानें क्या है पार्टी की रणनीति

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मैं न तो टायर्ड हुआ हूं न ही रिटायर हुआ हूं. हालांकि उन्होंने आगे स्थिति को साफ करते हुए बताया कि कांग्रेस में एक प्रणाली है, पहले ऑब्जर्बर विधायक दल से इनका राय लेते हैं, इसके बाद ही हाईकमान की तरफ से कोई फैसला लिया जाता है.

Latest News
Haryana Election 2024: कांग्रेस से कौन होगा सीएम फेस? जा�नें क्या है पार्टी की रणनीति

Congress Leader Bhupendra Hooda And Mallikarjun Kharge

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मतदान के लिए अब महज कुछ ही दिन बचे हुए हैं. वहीं इन दिनों कांग्रेस पार्टी में सीएम के फेस को लेकर खूब बवाल चल रहा है. वैसे भी लोगों के जुबान में ये बात तो जरूर आती है कि हरियाणा में कांग्रेस जीती तो सीएम कौन बनेगा. हाल ही में पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने आज तक चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में अपने नाम की दावेदारी पेश की है. उनसे जब पूछा गया कि हरियाणा में पार्टी की तरफ से किसे सीएम बनाया जाएगा? उन्होंने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यदि पार्टी की तरफ से मुझे अवसर मिलता है जो मैं जरूर सेवा करूंगा. 

भूपेंद्र हुड्डा ने कही ये बड़ी बात
आगे भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मैं न तो टायर्ड हुआ हूं न ही रिटायर हुआ हूं. हालांकि उन्होंने आगे स्थिति को साफ करते हुए बताया कि कांग्रेस में एक प्रणाली है, पहले ऑब्जर्बर विधायक दल से इनका राय लेते हैं, इसके बाद ही हाईकमान की तरफ से कोई फैसला लिया जाता है. आपको बताते चलें कि भूपेंद्र हुड्डा राज्य में तीन बार मुख्यमंत्री के पद पर काबिज रह चुके हैं. वो मूल रूप से एक धाकड़ जाट परिवार से आते हैं. उनकी छवि राज्य में एक कद्दावर कांग्रसी नेता की है.


 ये भी पढ़ें-J-K Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की तीसरी सूची, जानें पार्टी ने किन चेहरों पर जताया भरोसा


इन दो चेहरों ने भी पेश की है दावेदारी
इसको लेकर मीडिया की तरफ से बुधवार भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से इस संदर्भ में सवाल पूछा गया था. मौका दिल्ली में पार्टी की तरफ से हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर मेनिफेस्टो जारी करने का था. मेनिफेस्टो रिलीज के अवसर पर कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला वहां उपस्थित नहीं थे. कुमारी सैलजा एक एससी परिवार से आती हैं, और राज्य में एक एससी सीएम की बात कर चपकी हैं. वहीं रणदीप सुरजेवाला की तरफ से भी सीएम बनने की इच्छा जताई जा चुकी है.

खड़गे ने इस संदंर्भ में जारी किया अपना बयान
इस दौरान पत्रकारों ने खड़गे से सवाल किया कि भूपेंद्र हुड्‌डा आपके साथ यहां पर मौजूद हैं तो कांग्रेस CM चेहरे को लेकर चुनाव लड़ेगी? इस सवाल के जवाब में खड़गे ने कहा कि 'कांग्रेस के भीतर विधानसभा चुनाव होने के बाद विधायक दल की बैठक की जाती है, और इस बैठक में ये तय होता है कि किसे सीएम बनाया जाए.' आगे खड़गे ने कहा कि 'वैसे भी जो पार्टी के लगातार कार्यरत है उसे वो प्राप्त हो ही जाता है, यही हमारी प्रणाली है, जो पहले से चली आ रही है.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement