Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Election Result 2024: जिन सीटों पर CM Yogi ने की रैली, जानें वहां कैसा रहा हाल

Haryana Election Result 2024: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों ही जगहों पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी रैलियां की थीं. उन्होंने 19 सीटों पर रैली की थी जिसमें से 14 अकेले हरियाणा में थीं. 

Latest News
Haryana Election Result 2024: जिन सीटों पर CM Yogi ने की रैली, जानें वहां कैसा रहा हाल

हरियाणा में CM Yogi ने की थी 14 रैलियां

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों ही जगहों पर बीजेपी (BJP) के स्टार प्रचारकों में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ थे. सीएम योगी ने दोनों प्रदेशों में मिलाकर 19 रैलियां की थीं. जिनमें से 14 अकेले हरियाणा में थी. जम्मू में उन्होंनें 5 रैलियां की थीं. इन सीटों पर बीजेपी का स्ट्राइक रेट लगभग दो तिहाई है. हरियाणा में बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी कर रही है जबकि जम्मू-कश्मीर में पार्टी बहुमत से काफी पीछे हैं. हलांकि, जम्मू क्षेत्र में भगवा पार्टी का प्रदर्शन जरूर बेहतर कहा जा सकता है.

6 दिनों में की थीं ताबड़तोड़ 19 रैलियां 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6 दिनों में दोनों प्रदेशों में मिलकर कुल 19 विधानसभा चुनाव में रैलियां की थी. सीएम योगी ने इन रैलियों में बीजेपी राज में विकास और शासन-व्यवस्था का मुद्दा उठाया था. साथ ही, विपक्ष पर भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण के आरोप भी जमकर लगाए थे. सीएम ने जम्मू क्षेत्र के छंब, रामगढ़, आर एस पुरा, रामनगर और कठुआ में रैली की थी. इसमें छंब में निर्दलीय उम्मीदवार को बढ़त है, तो बाकी जगहों पर बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है.


यह भी पढ़ें:  क्या BJP की अयोध्या हार के जख्म को भर पाएगा माता वैष्णो देवी का आशीर्वाद?


हरियाणा में भी BJP को मिला है फायदा 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा में कुल 14 सीटों पर चुनावी रैलियां की थीं. इनमें से 8 सीटों पर बीजेपी को बढ़त है जबकि एक पर बीएसपी और 4 सीटों पर कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है. हरियाणा में भी सीएम ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान डबल इंजन की  सरकार, भ्रष्टाचार के लिए जीरो टॉलरेंस से जैसे मुद्दे उठाए थे. उन्होंने इंडिय गठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा था.


यह भी पढ़ें: Result 2024: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के रुझानों पर बयानबाजी शुरू, सोशल मीडिया पर तेजी से आ रहे रिएक्शन  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement