Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Election Result 2024: पिछड़ने के बाद Anil Vij ने बनाई बढ़त, अंबाला कैंट सीट से चल रहे आगे

Haryana Election Result 2024 Anil Vij: हरियाणा में बीजेपी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल विज भी अपनी सीट निकालते दिख रहे हैं.

Latest News
Haryana Election Result 2024: पिछड़ने के बाद Anil Vij ने बनाई बढ़त, अंबाला कैंट सीट से चल रहे आगे

शुरुआती रुझानों में अनिल विज चल रहे हैं पीछे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे अनुमानों से उलट आते दिख रहे हैं. ज्यादातर एक्जिट पोल (Haryana Exit Poll) में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिखाया गया था. हालांकि, 11 बजे तक के रुझानों में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. वीआईपी सीटों की बात करें, तो प्रदेश की अंबाला सीट पर बड़ा उलटफेर होता दिख रहा था. खुद को सीएम पद का दावेदार बताने वाले अनिल विज अपनी ही सीट पर शुरुआत में पिछड़ गए थे. हालांकि, 1 बजे तक की काउंटिंग में उन्होंने फिर से बढ़त बना ली. दोपहर 3 बजे तक की गिनती में वह निर्दलीय उम्मीदवार से 8,000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. 

निर्दलीय प्रत्याशी से पिछड़े फिर बनाई लीड
11 बजे तक के रुझानों में अंबाला कैंट सीट पर कांटे की टक्कर होती दिख रही थी. अनिल विज (Anil Vij) दूसरे नंबर पर चल रहे थे और पहले नंबर पर निर्दलीय प्रत्याशी चित्रा सरवरा है. 11 बजे तक के रुझानों में सरवरा को जहां 7353 वोट मिले हैं वहीं विज करीब एक हजार वोट से पीछे चल रहे हैं. चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के सीनियर नेता ने खुद को सीएम पद का दावेदार बताया था. वह अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. हालांकि, दोपहर 3 बजे तक मामला बदल गया और विज ने करीब 8,000 वोटों की लीड ले ली है. कांग्रेस इस सीट पर तीसरे नंबर पर है.


यह भी पढ़ें: रिजल्ट से पहले घाटी के नेताओं की धड़कनें तेज, एग्जिट पोल को लेकर क्या बोल गए फारूक अब्दुल्ला


अंबाला कैंट सीट से पीछे चल रहे हैं अनिल विज 
अनिल विज अंबाला कैंट सीट से लगातार 3 बार विधायक रहे हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस के परविंदर सिंह परी से माना जा रहा था. हालांकि, रुझानों में निर्दलीय उम्मीदवार बाजी मारती दिख रही हैं. परी को कांग्रेस में कुमाली शैलजा के करीबी लोगों में शुमार किया जाता है. शुरुआती रुझान में विज आगे चल रहे थे, लेकिन उसके बाद पिछड़ते चले गए. 71 साल के अनिल विज के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा का प्रश्न है. वह प्रदेश में बीजेपी के कद्दावर नेताओं में शुमार किए जाते हैं. 


यह भी पढ़ें: 'सीटें कम हुई तो मेरी जिम्मेदारी', रूझानों को लेकर हरियाणा CM नायब सैनी का बड़ा बयान


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement