Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Elections 2024: कांग्रेस का सख्त एक्शन, 13 नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए दिखाया बाहर का रास्ता

Haryana Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल कुछ नेताओं को निष्कासित कर दिया है. कांग्रेस ने इन सभी नेताओं के खिलाफ सख्त कदम उठाया है.

Latest News
Haryana Elections 2024: कांग्रेस का सख्त एक्शन, 13 नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए दिखाया बाहर का रास्ता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Haryana News: कांग्रेस ने हरियाणा के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल 13 नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. यह सभी नेता निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में हैं. वहीं पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कांग्रेस पार्टी ने इन सभी नेताओं के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है. 

12 विधानसभा सीटों पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे नेता 
बता दें कि निष्कासित किए गए नेताओं में नरेश ढांडे (गुहला), सज्जन सिंह ढुल और सुनीता बट्टन (पुंडरी), प्रदीप गिल (जींद), राजीव मामुरम गोंडार, विजय जैन (पानीपत ग्रामीण), दयाल सिंह सिरोही, दिलबाग सांडिल (उचाना), अजित फोगाट (दादरी), सतबीर रातेरा (बवानी खेड़ा), अभिजीत सिंह (भिवानी), नीतू मान (पृथला), और अनिता डुल बादसीकरी शामिल हैं.  इन नेताओं पर आरोप लगा है कि ये 12 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे.

यहां से लड़ रहे नेता चुनाव 
कांग्रेस की हरियाणा इकाई ने साफ किया है कि पार्टी अनुशासनहीनता पर कड़ी कार्रवाई करेगी.  पार्टी के अनुसार, कई नेताओं को समझाने की कोशिश की गई थी, लेकिन कुछ नेता पार्टी की लाइन से हटकर चुनावी मैदान में उतरने का फैसला कर चुके थे, जिससे कांग्रेस को यह कड़ा कदम उठाना पड़ा. इससे पहले, कांग्रेस ने चित्रा सरवारा, राजेश जून, और शारदा राठौर को भी पार्टी से निष्कासित किया था. ये नेता भी कांग्रेस के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. अंबाला कैंट से चित्रा सरवारा , राजेश जून बहादुरगढ़ से और शारदा राठौर बल्लभगढ़ से चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस के इन कड़े कदमों का मकसद पार्टी में अनुशासन बनाए रखना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement