Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Pradesh Floods: हिमाचल के सोलन में फट रही है जमीन, भारी बारिश के चलते 12 जिलों में अलर्ट

Himachal Pradesh Rains: हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश के चलते कई जिलों में भूस्खलन लगातार जारी है और सैकड़ों सड़कें बंद हो गई हैं.

Himachal Pradesh Floods: हिमाचल के सोलन में फट रही है जमीन, भारी बारिश के चलते 12 जिलों में अलर्ट

West Bengal Floods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश इस समय त्रासदी से गुजर रहा है. भारी बारिश, भूस्खलन और बादल फटने की घटनाओं के बाद अब एक और मुसीबत सामने आ गई है. उत्तराखंड के जोशीमठ की तरह की हिमाचल प्रदेश के सोलन में जमीन फट रही है और कई जगह पर जमीन धंसने लगी है. इसका नतीजा यह हो रहा है कि कई मकानों में दरारें देखी जा रही हैं. दूसरी तरफ, भूस्खलन और तेज बारिश के चलते सैकड़ों रास्ते अभी भी बंद हैं और दर्जनों पुल क्षतिग्रस्त हुए हैं. हिमाचल के 12 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. नदियों का जलस्तर बढ़ने से शिमला,  मंडी और सोलन जैसे जिले बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.

पूरे प्रदेश में कई नदियां उफान पर हैं और उनके आसपास के इलाके बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. कई दिनों से जारी तेज बारिश की वजह से सोलन जिले में बालद नदी पर बना पुल टूट गया है. यह पुल टूट जाने की वजह से औद्योगिक क्षेत्र बद्दी का संपर्क हरियाणा और चंडीगढ़ से टूट गया है. पुलिस ने बद्दी से होकर नेशनल हाइवे 105 पिंजौर बद्दी और चंडीगढ़ रोड की ओर जाने वाला ट्रैफिक रोक दिया गया है.

यह भी पढ़ें- लैंडिंग के लिए तैयार है चंद्रयान-3, अहम होगा उन 17 मिनट का खेल

सोलन में धंस रही है जमीन
इस बार भारी बारिश ने सबसे ज्यादा तबाही सोलन में मचाई है. सोलन में बादल फटने की कई घटनाएं हो चुकी हैं. इसका नतीजा अब यह हो रहा है कि कई इलाकों की जमीन धंस रही है. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि खेतों में भी दरार बन गई है. इसके अलावा कई इलाकों में रहने वाले लोगों के घरों की दीवारें भी दरक गई हैं और लोग खौफ के साए में जी रहे हैं. इससे पहले, उत्तराखंड के जोशीमठ में भी जमीन धंसने लगी थी जिसके चलते कई इमारतों को गिराया भी गया था.

यह भी पढ़ें- नूंह में नहीं निकलेगी जलाभिषेक यात्रा, प्रशासन ने नहीं दी है अनुमति

मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार और उसके बाद भी हिमाचल प्रदेश के दर्जनों जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के चलते कई जिलों में फ्लैश फ्लड की भी आशंका जताई गई है. भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन के चलते कालका-शिमला हाइवे भी बंद हो गया है. हिमाचल प्रदेश के अलावा यूपी और बिहार के कई जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement