Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindenburg: हिंडनबर्ग का भारत को लेकर बड़ा एलान, Adani ग्रुप के बाद अब किसका नंबर?

जनवरी 2023 में हिंडनबर्ग की तरफ से अडानी ग्रुप पर वित्तीय अनियमितताओं को लेकर एक रिपोर्ट जारी की गई थी. इस रिपोर्ट के आते ही अडानी ग्रुप के शेयर की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई थी. हालांकि अडानी ग्रुप की तरफ से इस रिपोर्ट को पूरी तरह से खारिज कर दिया गया था.

Latest News
Hindenburg: हिंडनबर्ग का भारत को लेकर ब��ड़ा एलान, Adani ग्रुप के बाद अब किसका नंबर?

2023 में हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप को लेकर भी एक रिपोर्ट जारी की थी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिकी शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च एक बार फिर से किसी बड़े भारतीय व्यवसायी को अपने निशाने पर लेने जा रही है. इसको लेकर हिंडनबर्ग रिसर्च की ओर से सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी गई है. ये पोस्ट शनिवार यानी आज ही की गई है. इस पोस्ट के आते ही सोशल मीडिया से लेकर हर जगह सनसनी सी फैली हुई है. हिंडनबर्ग की इस पोस्ट में भारत को लेकर एक नई रिपोर्ट जारी करने के संकेत हैं.

Adani ग्रुप के बाद अब किसका नंबर?
आपको बताते चलें कि जनवरी 2023 में हिंडनबर्ग की तरफ से अडानी ग्रुप पर वित्तीय अनियमितताओं को लेकर एक रिपोर्ट जारी की गई थी. इस रिपोर्ट के आते ही अडानी ग्रुप के शेयर की कीमतों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई थी. हालांकि अडानी ग्रुप की तरफ से इस रिपोर्ट को पूरी तरह से खारिज कर दिया गया था. हिंडनबर्ग रिसर्च की तरफ से अपने एक्स अकाउंट पर डाले गए पोस्ट में लिखा गया है कि भारत को लेकर शीघ्र ही कुछ बड़ा आ रहा है. इस पोस्ट के बाद अटकलबाजियां तेज हो गई हैं कि इनका अगला निशाना कौन होगा, और उनपर किस तरह के आरोप लगाए जांएगे.

क्या है हिंडनबर्ग रिसर्च?
हिंडनबर्ग एक वित्तीय रिसर्च प्रकाशित करने वाली कंपनी है. ये कंपनी इक्विटी, क्रेडिट और डेरिवेटिव मार्केट से जुड़े डेटा को लेकर पहले रिसर्च करती है, और उसे बाद में जारी करती है. ये कंपनी नाथन एंडरसन नाम के शख्स के द्वारा बनाई गई है. इस कंपनी की शुरुआत साल 2017 में की गई थी. इसके अलावा हिंडनबर्ग रिसर्च कंपनी हेज फंड के कार्य से भी जुड़ी हुई है. इस कंपनी की पहचान कॉरपोरेट सेक्टर से संबंधित बड़ी अनियमितताओं का खुलासा करने वाले फर्म के तौर पर होती है. इसका नाम हिंडनबर्ग क्राइसिस से लिया गया है, ये क्राइसिस 1937 में घटित हुई थी. इस क्राइसिस के दौरान जर्मन यात्री हवाई पोत में आग लगने से 35 लोगों की जान चली गई थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement