Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

135 सीटें जीतकर भी खुश नहीं हैं DK शिवकुमार, कार्यकर्ताओं से बोले, 'मेरे या सिद्धारमैया के घर मत आना'

General Elections 2024: अगले साल के लोकसभा चुनावों के लिए डी के शिवकुमार ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा है कि अभी शांत मत बैठो.

135 सीटें जीतकर भी खुश नहीं हैं DK शिवकुमार, कार्यकर्ताओं से बोले, 'मेरे या सिद्धारमैया के घर मत आना'

D K Shivkumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक के डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. उनकी अगुवाई में कांग्रेस ने चुनाव लड़ा और 224 में से 135 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है. इसके बावजूद डी के शिवकुमार खुश नहीं हैं. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए साफ कहा है कि अभी उनके या सिद्धारमैया के घर न आएं. उन्होंने कहा कि अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव है. इसके बाद ही लड़ाई पूरी होगी. डी के शिवकुमार पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे.

डी के शिवकुमार ने अपने कार्यकर्ताओं को शांत न बैठने का मंत्र देते हुए कहा, 'हमें विधानसभा चुनाव में 135 से ज्यादा सीटें मिली हैं लेकिन मैं खुश नहीं हूं. मेरे या सिद्धारमैया के घर मत आना. हमारा अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव है और हमें बहुत अच्छे से लड़ना है.' बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की 28 सीटों में से 25 पर बीजेपी को जीत मिली थी और कांग्रेस सिर्फ एक सीट पर जीत पाई थी.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने शपथ ग्रहण में नहीं बुलाया, अब केजरीवाल से मिलने पहुंचे नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

डी के शिवकुमार पर है दारोमदार
कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे डी के शिवकुमार को डिप्टी सीएम पद से संतोष करना पड़ा है. रिपोर्ट के मुताबिक, वह इस शर्त पर राजी हुए हैं कि वह कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद पर भी बने रहेंगे. ऐसे में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मजबूत से चुनाव लड़ाने और सीटों की संख्या में लंबी बढ़ोतरी करने का पूरी जिम्मा भी डीके शिवकुमार के ही कंधों पर है. यही वजह है कि वह अपने कार्यकर्ताओं को नसीहत दे रहे हैं कि अब शांत मत बैठो.

यह भी पढ़ें- ना चाहते हुए राजनीति में आए और प्रधानमंत्री बन गए थे राजीव गांधी, फैसलों के चलते हुई हत्या

बता दें कि कर्नाटक में 4-5 दिन की माथापच्ची के बाद सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री और डी के शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनाया गया है. इन दोनों के अलावा 8 मंत्रियों ने भी शपथ ली है. कर्नाटक की नई सरकार ने अपनी पहली बैठक में कांग्रेस की पांच गारंटी को पूरा करने की मंजूरी भी दे दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement