Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IT बॉम्बे ने तोड़े प्लेसमेंट के सारे रिकॉर्ड, स्टूडेंट्स को मिला करोड़ों का पैकेज

IIT Bombay Placement News: आईआईटी बॉम्बे के एक स्टूडेंट को इस साल सालाना 3.7 करोड़ रुपये का पैकेज ऑफर हुआ है.

IT बॉम्बे ने तोड़े प्लेसमेंट के सारे रिकॉर्ड, स्टूडेंट्स को मिला करोड़ों का पैकेज

IIT Bombay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कैंपस प्लेसमेंट के मामले में आईआईटी बॉम्बे ने इस बार कई सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. इस साल भी आईआईटी बॉम्बे के स्टूडेंट्स को मोटे पैसे वाली नौकरियां मिली हैं. इस बार अधिकतम प्लेसमेंट 3.7 करोड़ रुपये का हुआ है. आईआईटी बॉम्बे का औसत प्लेसमेंट इस साल 1.68 करोड़ रहा है. आईआईटी बॉम्बे से 2023 में पासआउट हुए कई स्टूडेंट्स को प्रतिष्ठित विदेशी कंपनियों में करोड़ों का पैकेज ऑफर हुआ है.

टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों की लिस्ट में इस साल आईआईटी बॉम्बे तीसरे नंबर पर था. कैंपस प्लेसमेंट के मामले में नंबर एक पर रहने वाला यह कॉलेज NIRF की रैंकिंग में ससे आगे था. बता दें कि इंजीनियरिंग कॉलेजों की लिस्ट में आईआईटी बॉम्बे पिछले साल भी तीसरे ही नंबर पर था.

यह भी पढ़ें- G20 में पीएम मोदी के साथ नाम लिखा 'BHARAT', क्या बदल गया देश का नाम?

16 स्टूडेंट्स को मिला करोड़ों का ऑफर
इस सीजन में स्टूडेंट्स को मिले प्लेसमेंट में औसत सीटीसी 21.8 लाख रुपये सालाना है. वहीं, 2021-22 में यह 21.5 लाख सालाना तो 2020-21 में 17.9 लाख रुपये सालाना थी. इस साल कैंपस प्लेसमेंट में करोड़पतियों की संख्या ज्यादा रही. 16 स्टूडेंट्स ऐसे थे जिनको एक करोड़ रुपये से ज्यादा का सालाना पैकेज ऑफर हुआ. कुल 300 स्टूडेंट्स ऐसे थे जिनको ऑफर मिले और इनमें से 194 ने ऑफर ले लिया है.

यह भी पढ़ें- भूकंप के जोरदार झटकों से तबाह हुआ मोरक्को, अब तक 296 की मौत

रिपोर्ट के मुताबिक, 65 स्टूडेंट्स को विदेशी कंपनियों से ऑफर थे. हालांकि, इस साल यह संख्या पिछले साल की तुलना में कम है. बता दें कि 2022-23 के सत्र में कैंपस प्लेसमेंट के लिए कुल 2174 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. इस बार 88 से ज्यादा कंपनियों ने 302 ज्यादा स्टूडेंट्स को आईटी सॉफ्टवेयर कंपनियों की पेशकश हुई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement