Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IT Raid: Tobacco कंपनी के ठिकानों पर रेड में मिलीं 50 करोड़ रुपये की ऐसी कारें, देखकर उड़े Income Tax टीम के होश

IT Raid in Kanpur: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में IT Department ने बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर तंबाकू नामक कंपनी पर छापा मारा है.

Latest News
IT Raid: Tobacco कंपनी के ठिकानों पर रेड में मिलीं 50 करोड़ रुपये की ऐसी कारें, देखकर उड़े Income Tax टीम के होश

कानपुर में तंबाकू वाली कंपनी पर छापेमारी, Income Tax विभाग को मिली 50 करोड़ की कारें और बेहिसाब कैश

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

IT Raid in Kanpur: आयकर विभाग (Income Tax Department) ने 5 राज्यों में एक ग्रुप के ठिकानों पर रेड की है. इसके लिए IT की 15-20 टीमों को एकसाथ लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) और दिल्ली में भी कंपनी के ठिकानों व उसके मालिक के आवास पर छापा मारा गया है. यह कार्रवाई बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर तंबाकू नामक कंपनी के ठिकानों पर हो रही है. दिल्ली में कंपनी के मालिक के आवास पर मारे गए छापे में रॉल्स रॉयस, पोर्श जैसी आलीशान कारों के अलावा करोड़ों रुपये की बेनामी नकदी बरामद हुई है. कई अन्य कीमती चीजें भी बरामद हुई हैं. जानकारी मिलने तक छापेमारी की कार्रवाई चल रही थी.


ये भी पढ़ें-JNU में ABVP और लेफ्ट के स्टूडेंट्स में जमकर हुई मारपीट, रातभर चला हंगामा


50 करोड़ रुपये कीमत की कारें हुई हैं बरामद

जानकारी के अनुसार, बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर तंबाकू के कानपुर के नयागंज स्थित परिसर पर आयकर टीम पहुंची है. बंशीधर टोबेको प्राइवेट लिमिटेड के मालिक केके मिश्रा के दिल्ली वाले आवास से 50 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की कारें बरामद की गई हैं. इन कारों में 16 करोड़ रुपये की रोल्स-रॉयस फैंटम भी शामिल है, जो Mukesh Ambani और Gautam Adani जैसे दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार उद्योगपतियों की पसंदीदा कार है. फिलहाल आईटी विभाग तफ्तीश में जुटा हुआ है. जो गाड़ियां बरामद हुई हैं, उनमें रोल्स रॉयस फैंटम के अलावा मैकलॉरेन, लैम्बोर्गिनी और फरारी जैसी गाड़िया भी शामिल हैं.

अब तक बरामद हुई ये चीजें

रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि तंबाकू कंपनी के ठिकानों से अब तक करीब 4 करोड़ रुपये जब्त किए जा चुके हैं. केवल उत्तर प्रदेश के कानपुर ही में नहीं बल्कि कंपनी से जुड़े लोगों के दूसरे राज्यों के ठिकानों पर भी जांच की जा रही है. इनमें गुजरात, आंध्र प्रदेश और दिल्ली की इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अपनी तफ्तीश कर रही है.

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के हवाले से दावा किया जा रहा है कि तंबाकू कंपनी पर टैक्स फाइल न करने का आरोप है. साथ ही,  कंपनी ने जीएसटी के नियमों का भी उल्लंघन किया है. तंबाकू कंपनी कई दूसरी कंपनियों को भी कच्चा माल बेचती थी. रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपना टर्नओवर महज 20 से 25 करोड़ रुपये के बीच दिखाया मगर असल में कंपनी का टर्नओवर लगभग 100 से 150 करोड़ रुपये के बीच का बताया जा रहा है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement