Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget 2024 के विरोध में विपक्ष एकजुट, बुधवार को संसद में विरोध-प्रदर्शन का ऐलान

INDIA Alliance On Budget 2024: बजट 2024 को विपक्ष के लगभग सभी नेताओं ने निराशाजनक बताया है. अब मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर इंडिया अलायंस की बैठक हुई है. 

Latest News
Budget 2024 के विरोध में विपक्ष एकजुट, बुधवार को संसद में विरोध-प्रदर्शन का ऐलान

बजट 2024 को लेकर विपक्षी दलों की बैठक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बजट 2024 (Budget 2024) को लेकर प्रतिक्रियाओं को दौर जारी है. विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस (INDIA Alliance) की बजट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक हुई है. बैठक के बाद फैसला लिया गया है कि विपक्षी दल एकजुट होकर बजट के विरोध में प्रदर्शन करेंगे. बुधवार को संसद में विपक्षी एकता एक बार फिर देखने को मिल सकती है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, एनसीपी (पवार गुट) के प्रमुख शरद पवार समेत तमाम दलों के प्रतिनिधि बैठक में शामिल हुए हैं. 

इंडिया अलायंस करेगा बजट के विरोध में प्रदर्शन 
बजट 2024 पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा था कि इसमें ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस का घोषणापत्र पढ़ा जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा था कि यह बजट महंगाई बढ़ाने वाला है और किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिए एक भी ठोस योजना नहीं बनाई गई है. बजट पर चर्चा करने और आगे की रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर बैठक हुई है. बजट 2024 के विरोध में संसद में विपक्षी दलों ने प्रदर्शन का फैसला लिया है.  


यह भी पढ़ें: Union Budget 2024: मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट में रक्षा क्षेत्र को मिला कितना खजाना, जानें सभी बड़ी बातें 


विपक्षी दलों ने बजट 2024 को भेदभाव करने वाला बताया 
बजट में एनडीए के दो प्रमुख सहयोगी टीडीपी और जेडीयू का ध्यान रखा गया है. बिहार और आंध्र प्रदेश को मिली भारी राशि और मदद पर आपत्ति जताते हुए टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश को बहुत कुछ मिला है, लेकिन बंगाल, तेलंगाना, झारखंड जैसे राज्यों को कुछ नहीं दिया गया है. अखिलेश यादव ने भी कहा कि बजट में उन राज्यों के साथ भेदभाव किया है, जहां बीजेपी को लोगों ने नकार दिया है. उत्तर प्रदेश को कुछ नहीं मिला है. 


यह भी पढ़ें: Budget 2024: हाउसिंग सेक्टर के लिए सरकार ने खोला खजाना, PM आवास योजना को सरकार ने दिए इतने करोड़


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement