Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत-चीन सीमा विवाद पर नया अपडेट, सेना प्रमुख ने बताया अब आगे ये होगा Indian Army का प्लान

India China Border Dispute: भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर अभी तक स्थिति संवेदनशील बनी हुई है. अब इससे मसले से निपटने के लिए भारतीय सेना प्रमुख नरल उपेंद्र द्विवेदी ने अहम बात कही है.

Latest News
भारत-चीन सीमा विवाद पर नया अपडेट, सेना प्रमुख ने बताया अब आगे ये होगा Indian Army का प्लान

India China Border Dispute

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

India China Border Dispute: भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर लागातार सामंजस बिठाने की कोशिश की जा रही है. दोनों देशों के बीच लगातार कूटनीतिक और सैन्य वार्ता हो रही है, लेकिन फिर भी अभी तक किसी भी तरह का स्थायी समाधान नहीं मिल पा रहा है. दोनों ही पक्ष यही चाहते हैं कि इस मुद्दे का हल जल्द से जल्द निकले. 

जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा-

इसी बीच इस मुद्दे को लेकर भारतीय सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने अहम बात कही है. जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को चीन के साथ तनाव से निपटने के मुश्किल प्रकृति पर कहा कि भारत को चीन के साथ प्रतिस्पर्धा, सहयोग, सह-अस्तित्व, टकराव और प्रतिस्पर्धा करनी पडे़गी. 

भारतीय सेना है पूरी तरह से तैयार

भारतीय सेना प्रमुख ने कहा है कि 'जब तक मई 200 से पहले की स्थिति बहाल नहीं होती है, हालात संवेदनशील रहेंगे. हम किसी भी प्रकार की आकस्मिक स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने कहा कि इस पूरे परिदृश्य में विश्वास को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है.'

चीनी विदेश मंत्री से हो चुकी है बात

इस विवाद पर समाधान तलाशने के लिए पिछले महीने चीनी विदेश मंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से बात की थी. दोनों पक्षों ने पूर्वी लद्दाख में टकराव वाले शेष स्थानों से सैनिकों को पूरी तरह से पीछे हटाने के लिए 'तत्परता' से काम करने और अपने प्रयासों को बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement