Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिवाली और छठ पूजा पर रेलवे की सौगात, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों के लिए चलेगी स्पेशन ट्रेनें

दुर्गा पूजा, दीवली और छठ पूजा जैसे त्योहारों पर यूपी, बिहार जाने वाली ट्रेनों में जमकर भीड़ होती है. इसलिए रेलवे के द्वारा कुछ फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. यहां जानिए ट्रेनों की पूरी लिस्ट

Latest News
दिवाली और छठ पूजा पर रेलवे की सौगात, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों के ��लिए चलेगी स्पेशन ट्रेनें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारतीय रेलवे द्वारा आने वाली दुर्गा पूजा, दीवली और छठ पूजा के समय ट्रेनें में होने वाली भीड़ को देखते हुए अहम फैसला लिया गया है. इन त्योहारों पर लोग अपने-अपने घरों की ओर जाते हैं, इसकी वजह से ट्रेनों में अधिक भीड़ हो जाती है. कई लोगों को तो सही समय पर टिकट भी नहीं मिल पाता. इन सभी परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने हर साल की तरह इस साल भी कुछ फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. 

रेलवे की इस कदम से यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी. इससे लोगों के टिकट कंफर्म होने के भी चांस बढ़ जाएंगे और ट्रेनों भीड़ भी कम होगी. आइए जातने हैं कि त्योहारों पर चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट.

ये रही ट्रेनों की सूची
संतरागाछी स्पेशल ट्रेन ट्रेन नंबर 06089 हर बुधवार को डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल से दोपहर 1:30 बजे चलकर अगले दिन 8:50 बजे संतरागाछी पहुंचेगी. ट्रेन नंबर 06090 गुरुवार को रात 11:40 बजे संतरागाछी से चलकर तीन दिन बाद सुबह 9:00 बजे डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल पहुंचेगी.

नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा स्पेशल (04075/04076) 6 अक्तूबर से 17 नवंबर तक सप्ताह में प्रत्येक बुधवार और रविवार को रात 11.45 बजे दिल्ली से रवाना होगी.  यह ट्रेन वापसी में 7 अक्तूबर से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से रात में 9 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली के लिए चलेगी. 

पुरानी दिल्ली से वाराणसी के लिए ट्रेन नंबर 04079/ 04080 सप्ताह में सोमवार, गुरुवार और शनिवार को शाम को 7.30 बजे से रवाना होगी. वाराणसी से पुरानी दिल्ली के लिए यह 25 अक्तूबर से 17 नवंबर तक मंगलवार, शुक्रवार, रविवार को रवाना होगी

दरभंगा-पुरानी दिल्ली स्पेशल (04067/04068) 25 अक्तूबर से 15 नवंबर तक चलने वाली यह ट्रेन शाम सात बजे से चलेगी. दिल्ली से यह से मंगलवार, शुक्रवार को चलेगी. वहीं दरभंगा से 26 अक्टूबर से सप्ताह में बुधवार और शनिवार को शाम 6 बजे से चलेगी.
 
आनंद विहार-जोगबनी स्पेशल (04043/04044) ट्रेन 26 अक्टूबर से आनंद बिहार से रात 11.45 से हर सप्ताह मंगलवार को रवाना होगी. जोगनी से यह 31 अक्टूबर से गुरुवार को सुबह 9 बजे से चलेगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement