Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Narayan Murthy ने 4 महीने के बच्चे को गिफ्ट में दे दिए 240 करोड़ के शेयर, जानिए है कौन

Ekagrah Rohan Murthy: इन्फोसिस के को-फाउंडर नारायणमूर्ति ने 4 महीने के एक बच्चे को एक झटके में 240 करोड़ रुपये का मालिक बना दिया है. यह बच्चा कोई और नहीं बल्कि उनका खुद का पोता एकाग्रह है.

Latest News
Narayan Murthy ने 4 महीने के बच्चे को गिफ्ट में दे दिए 240 करोड़ के शेयर, जानिए है कौन

एन आर नारायणमूर्ति (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

मशहूर टेक्नोलॉजी कंपनी इन्फोसिस के को-फाउंडर एन आर नारायणमूर्ति एक बार फिर जबरदस्त चर्चा में हैं. उन्होंने 240 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर गिफ्ट में दे दिए हैं. नारायणमूर्ति ने यह तोहफा अपने ही पोते एकाग्रह रोहन मूर्ति को दिए हैं. एकाग्रह की उम्र अभी सिर्फ 4 महीने ही है. एकाग्रह का जन्म नवंबर 2023 में हुआ था. वह नारायण मूर्ति के बेटे रोहन मूर्ति और उनकी पत्नी अपर्णा कृष्णन का बेटा है. नारायण मूर्ति ने जो शेयर दिए हैं वह खुद उनके हिस्से के हैं. ये शेयर इन्फोसिस कंपनी के ही हैं.

77 साल के हो चुके नारायणमूर्ति ने इन्फोसिस में अपनी हिस्सेदारी का 0.04 प्रतिशत हिस्सा शुक्रवार को अपने पोते एकाग्रह के नाम कर दिया. उन्होंने एकाग्रह को कुल 240 करोड़ की कीमत वाले 15 लाख शेयर दिए हैं. यह गिफ्ट देने के बाद इन्फोसिस में नारायण मूर्ति की हिस्सेदारी सिर्फ 0.36 प्रतिशत बची है.


यह भी पढ़ें- Azam Khan को डूंगरपुर मामले में बड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा


कौन हैं एकाग्रह रोहन मूर्ति?
नारायणमूर्ति और सुधा मूर्ति दो बच्चों के पैरेंट्स हैं. अक्षता मूर्ति और रोहन मूर्ति. अक्षता मूर्ति की शादी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बन चुके ऋषि सुनक से हुई है. वहीं, रोहन मूर्ति की शादी अपर्णा कृष्णन से हुई है. पिछले साल 10 नवंबर को अपर्णा कृष्णन ने बेटे को जन्म दिया जिसका नाम एकाग्रह रोहन मूर्ति है. अब सिर्फ 4 महीने की उम्र में ही यह बच्चा 240 करोड़ रुपये के शेयर का मालिक बन चुका है.


यह भी पढ़ें- PM मोदी के 'हनुमान' चिराग पर BJP को भरोसा, अब चाचा का क्या होगा?


बता दें कि अक्षता मूर्ति और ऋषि सुनक के दो बच्चे हैं. अक्षता मूर्ति के पास इन्फोसिस की 1.05 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इसके अलावा, सुधा मूर्ति के पास 0.93 प्रतिशत और रोहन मूर्ति के पास 1.64 प्रतिशथ हिस्सेदारी है. हाल ही में सुधा मूर्ति को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्यसभा के लिए नामित किया है और अब वह शपथ लेकर राज्यसभा की सदस्य भी बन चुकी हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement