Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INLD rally in Haryana: 2024 का चुनाव कैसे हारेगी BJP? नीतीश कुमार ने बताया विपक्ष का प्लान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को हराने के लिए विपक्षी एकजुटता की गुहार लगाई है.

INLD rally in Haryana: 2024 का चुनाव कैसे हारेगी BJP? नीतीश कुमार ने बताया विपक्ष का प्लान

INLD की मैगा रैली में विपक्षी नेताओं के साथ नीतीश कुमार. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने के लिए विपक्षी पार्टियों को नया मंत्र दिया है. नीतीश कुमार ने रविवार को कांग्रेस और वाम दलों समेत सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट होने की अपील की है. नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर नरेंद्र मोदी सरकार को हराना है तो विपक्ष को एकजुट होना होगा.

नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षी दलों का मुख्य मोर्चा यह तय करेगा कि 2024 के आम चुनाव में भगवा पार्टी को बुरी तरह शिकस्त मिले. नितीश कुमार ने कहा कि अगर सभी गैर-बीजेपी दल एकजुट हो जाएं, तो वे देश को तबाह करने के लिए काम कर रहे लोगों से छुटकारा दिला सकते हैं. 

BJP Mission 2024: बिहार मिशन को लेकर बीजेपी ने क्या बनाया प्लान, क्यों अहम है अमित शाह का दौरा?

'राजनीतिक लाभ के लिए सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है BJP'

नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर राजनीतिक लाभ के लिए समाज में हिंदू-मुस्लिम तनाव पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हिंदू और मुसलमानों के बीच कोई लड़ाई नहीं है और कुछ शरारत करने वाले हर जगह हैं. 1947 में विभाजन के बाद बड़ी संख्या में मुसलमानों ने भारत में रहने का विकल्प चुना था.

'कांग्रेस और विपक्षी मोर्चा के बिना विकल्पहीन विपक्ष'

नीतीश कुमार ने कहा है कि कांग्रेस और वाम दलों के बिना एक विपक्षी मोर्चे की परिकल्पना नहीं की जा सकती. उन्होंने मंच पर मौजूद कांग्रेस विरोधी इतिहास वाले कुछ नेताओं समेत सभी नेताओं से एकजुट होने का आग्रह किया. 

विपक्षी की रैली में कौन-कौन हुए शामिल?

लंबे समय तक कांग्रेस के धुर विरोधी रहे इनेलो के ओम प्रकाश चौटाला और शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल, राकांपा के शरद पवार, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (M) के सीताराम येचुरी व शिवसेना के अरविंद सावंत जैसे अन्य वरिष्ठ नेता एक साथ एक मंच पर मौजूद थे. 

संसद में Congress को लगेगा बड़ा झटका, छिन सकती है दो अहम समितियों की जिम्मेदारी

नीतीश कुमार और चौटाला.

मिशन 2024 के लिए केंद्र के खिलाफ एकजुट हो रहा है विपक्ष

बिहार के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव भी मंच पर थे. इस रैली को गैर-भाजपा दलों के बीच एकजुटता की दिशा में एक कदम के रूप में देखा जा रहा था. हालांकि, कांग्रेस की ओर से किसी ने रैली में शिरकत नहीं की. 

राहुल गांधी के बयान के बाद बदले गहलोत के सुर, बोले- आज तक जो भी कांग्रेस अध्यक्ष रहा...

नीतीश कुमार ने कहा कि यह समय सभी विपक्षी दलों का मुख्य मोर्चा बनाने का है, न कि कोई तीसरा मोर्चा बनाने का. उन्होंने कहा, 'ऐसा मोर्चा शानदार तरीके से जीत हासिल करेगा.'

क्या प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं नीतीश कुमार? खुद दिया जवाब

रैली स्थल से रवाना होते समय कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र में बीजेपी सरकार के तहत कोई वास्तविक काम नहीं हो रहा है.

दरअस नीतीश कुमार पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती के उपलक्ष्य में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की ओर से आयोजित फतेहाबाद रैली में शामिल हुए थे. वहीं उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement