Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INS Brahmaputra Fire में लगी आग में स्वाहा हुए नौसेना के 6000 करोड़ 

INS Brahmaputra Fire: भारतीय नौसेना के प्रमुख युद्धपोत आईएनएस ब्रह्मपुत्र में आग लगने की वजह से नौसेना को भारी नुकसान झेलना पड़ा है. 

Latest News
INS Brahmaputra Fire में लगी आग में स्वाहा हुए नौसेना के 6000 करोड़ 

INS ब्रह्मपुत्र में लगी आग से नौसेना को भारी नुकसान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय नौसेना (Indian Navy) को अग्रिम मोर्चे पर सेवा देने वाले युद्धपोत आईएनएस ब्रह्मपुत्र (INS Brahmaputra) में भारी आग लग गई थी. इस आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन नौसेना को भारी नुकसान हो गया है. अब तक के अनुमान के मुताबिक नौसेना को इस आग की वजह से 6,000 करोड़ का नुकसान हुआ है. आग बुझाने के अभियान के दौरान गाइडेड मिसाइल फ्रिगेट को भी भारी नुकसान पहुंचा है. 21 जुलाई को युद्धपोत की मरम्मत के दौरान डॉक में आग लग गई थी.

INS ब्रह्मपुत्र में लगी आग से उठे कई सवाल 
बता दें कि नौसेना की ओर कई सुरक्षात्मक उपाय अपनाने की सिफारिश पिछले कई सालों से की जा रही है. आईएनएस ब्रह्मपुत्र में लगी आग ने एक बार फिर इस सवाल को खड़ा कर दिया है. एक बार फिर एक्सपर्ट और ऑडिट रिपोर्ट की तरफ से सुझाए गए सुरक्षात्मक उपायों को लागू करने की जरूरत को लेकर नई बहस खड़ी हो गई है. इस दुर्घटना में नाविक सीतेंद्र सिंह का लापता शव बरामद कर लिया गया है.


यह भी पढ़ें: ममता ने बताया कौन जीतेगा बिहार विधानसभा चुनाव? Tejashwi Yadav की उड़ गई नींद


लगातार दुर्घटनाओं से नौसेना की तैयारी पर पड़ता है असर 
साल 2017 में सरकार ने भी माना था कि साल 2007 से 2016 के बीच भारतीय नौसेना के जहाज और पनडुब्बियों से जुड़ी 38 दुर्घटनाओं की बात मानी थी. आईएनएस ब्रह्मपुत्र में लगी आग से नेवी को 6,000 करोड़ का नुकसान हुआ है. इसके अलावा, ऑपरेशन के दौरान बड़े पैमाने पर क्षतिग्रस्त हुआ फ्रंटलाइन गाइडेड मिसाइल फ्रिगेट भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. लगातार दुर्घटनाओं से नौसेना की तैयारियों पर भी असर पड़ता है.


यह भी पढ़ें: स्पा में मर्डर, शरीर पर गुदवाए थे 22 नाम, हिलाकर रख देगा यह सनसनीखेज मर्डर  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement