Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MPS Suspension: सांसदों के निलंबन पर उपराष्ट्रपति ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा पत्र, अपने घर लंच पर बुलाया

Jagdeep Dhankhar Letter To Kharge: विंटर सेशन में विपक्षी सांसदों के सस्पेंशन मुद्दे पर चर्चा करने के लिए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखा है.

Latest News
MPS Suspension: सांसदों के निलंबन पर उपराष्ट्रपति ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा पत्र, अपने घर लंच पर बुलाया

Vice President letter to Mallikarjun Kharge Over MPS Suspension

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संसद का शीतकालीन सत्र इस बार चर्चा से ज्यादा विपक्षी सांसदों के निलंबन की वजह से खबरों में रहा है. इस बीच विपक्षी दलों ने सरकार और सदन की कार्यवाही के तरीके पर सवाल उठाए हैं. इस विवाद को खत्म करने के लिए उपराष्ट्रपति ने कांग्रेस अध्य को पत्र लिखा है और 25 दिसंबर को अपने घर चर्चा के लिए बुलाया है. पत्र में उन्होंने लिखा है कि सदन के अंदर निलंबित सांसदों ने जानबूझ कर कार्यवाही में व्यवधान डाला और इसमें मुख्य विपक्षी पार्टी की अहम भूमिका थी. बता दें कि खड़गे ने भी विपक्षी सांसदों के निलंबन का मुद्दा उठाते हुए उपराष्ट्रपति को पत्र लिखा था और कहा था कि विपक्षी सांसदों के निलंबन से दुख पहुंचा है. अब देखना है कि कांग्रेस अध्यक्ष मुलाकात के लिए जाते हैं या नहीं. 

उपराष्ट्रपति ने विपक्षी सांसदों के निलंबन पर पत्र में लिखा कि यह सोची-समझी रणनीति के तहत किया गया था. विपक्षी दलों ने जो हंगामा किया था और कार्यवाही में जान-बूझकर व्यवधान डाला था. यह सब सदन के नियमों और गरिमा के अनुकूल नहीं था. इसमें सदन की मुख्य विपक्षी पार्टी की अहम और नेतृत्व की भूमिका थी. हालांकि, उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को बातचीत के लिए निमंत्रण देते हुए कहा कि पहले भी वह एक चर्चा चाहते थे लेकिन शीतकालीन सत्र की वजह से यह भेंट नहीं हो सकी. 

यह भी पढ़ें: दुनिया भर में बढ़ गए कोरोना के 52% केस, नए वैरिएंट ने भी बढ़ाई टेंशन  

सांसदों के निलंबन पर चर्चा का दिया न्योता 
उपराष्ट्रपति ने अपने पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष को 25 दिसंबर को अपने आवास पर मिलने के लिए बुलाया है. इसमें उन्होंने लिखा कि 25 तारीख को जब आपसे घर पर मुलाकात होगी तो सासंदों के निलंबन पर भी चर्चा की जाएगी. शीतकालीन सत्र में संसद से 146 विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया गया है जिसकी वजह से विपक्षी दलों में भारी आक्रोश है. विपक्ष ने इसे राजनीति से प्रेरित फैसला बताया है जबकि उपराष्ट्रपति ने अपने पत्र में विपक्ष के व्यवहार की आलोचना की है. 

खड़गे ने लिखा था उपराष्ट्रपति को पत्र 
बता दें कि 22 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष ने उपराष्ट्रपति को पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि इतने बड़े पैमाने पर सांसदों के निलंबन से मैं दुखी हूं. लोकतंत्र में विपक्ष की आवाज महत्वपूर्ण होती है लेकिन यह सस्पेंशन आहत करने वाला है. उपराष्ट्रपति ने अब संवाद का पुल बनाने के लिए खड़गे को 25 दिसंबर को अपने घर बुलाया है. उन्होंने कहा कि अब आगे बढ़ने की जरूरत है और मैं आपको अपने आवास पर बातचीत के लिए आमंत्रित करता हूं. आपके पास 25 दिसंबर को या फिर जब भी आपके पास वक्त हो मेरे घर पर जरूर मिलने आएं.

यह भी पढ़ें: DMK सांसद के बिगड़े बोल, 'बिहार-यूपी के लोग तमिलनाडु में टॉयलेट साफ करते हैं'  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement