Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu-Kashmir Encounter: डोडा में तीन दिन में दूसरी बार सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो जवान घायल

अधिकारियों के अनुसार सुरक्षाबलों की ओर से फौरन जवाबी कार्रवाई की गई. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से घंटों फायरिंग होती रही.

Latest News
Jammu-Kashmir Encounter: डोडा में तीन दिन में दूसरी बार सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो जवान घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार देर रात सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में दो जवान घाटल हो गए हैं. इसको लेकर अधिकारियों की तरफ से सूचना जारी की गई है. अधिकारियों ने सूचित किया कि 'मुठभेड़ कास्तीगढ़ इलाके में मौजूद जद्दन बाटा गांव में हुई. ये मुठभेड़ बीती रात लगभग दो बजे हुई थी. आतंकियों की ओर से एक सरकारी स्कूल को निशाना बनाया गया. सेना की तरफ से इस सरकारी स्कूल को तलाशी अभियान को लेकर संचालन का केंद्र बनाया गया था. ये एक अस्थायी सुरक्षा शिविर है. इस शिविर पर आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी.' अधिकारियों के अनुसार सुरक्षाबलों की ओर से फौरन जवाबी कार्रवाई की गई. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से घंटों फायरिंग होती रही.

अतंकियों की धड़पकड़ को लेकर ऑपरेशन जारी 
अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों के द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए हैं, हालांकि उन्हें हल्की चोटें आई हैं. उन्होंने आगे कहा कि अतंकियों की धड़पकड़ को लेकर ऑपरेशन जारी है. बीते सोमवार और मंगलवार आतंकियों की ओर से एक कैप्टन समेत फौज के चार जवानों की हत्या कर दी गई थी. उस घटना के बाद से ही देसा और नजदीकी इलकों और जंगलों में बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन जारी है. इस सर्च ऑपरेशन का आज चौथा दिन है. इससे पहले मंगलवार और बुधवार की देर रात देसा के जंगल वाले इलाकों में भी सुरक्षाबलों और आतकियों के बीच फायरिंग हुई थी. ये घटना डोडा की है. डोडा जिले को साल 2005 में आतंकी गतिविधियों से मुक्त हो चुका था. वापस से एक बार फिर यहां आतंकी सक्रिय हो गए हैं.


यह भी पढ़ें- Gadchiroli Encounter: गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच एनकाउंटर, अब तक 12 नक्सली ढेर


जम्मू के अंतर्गत आने वाले जिलों में बढ़ रही है आतंकी गतिविधियां
डोडा जिले में 12 जून के बाद से ही लगातार आंतकी घटनाएं देखने को मिल रही हैं. यहां मौजूद चत्तरगला दर्रे में आतंकी हमले में 6 जवान घायल हुए थे. अगले दिन गंडोह में आतंकियों की तरफ से फायरिंग हुई थी. इस फायरिंग में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गया था. इस आतंकी घटना के बाद 26 जून को यहां के गंडोह क्षेत्र में पूरे दिन ऑपरेशन चले थे. इस ऑपरेशन में तीन आतंकी मारे गए थे. वहीं, 9 जुलाई को घड़ी भगवा वन्यक्षेत्र में एक और बड़ा मुठभेड़ देखने को मिली थी. 2024 में जम्मू के अंतर्गत आने वाले इलाकों में करीब 12 आतंकी घटनाएं हो चुकी हैं. इसमें 11 जवान शहीद हो चुके हैं. सथ ही एक ग्राम रक्षा बल की भी मौत हो चुकी है. वहीं, 5 आतंकी ढेर हो चुके हैं. कुल मिलाकर 27 लोग की मृत्यु हो चुकी है. इनमें 9 जून को रियासी जिले में मौजूद शिव खोड़ी मंदिर से वापस आ रहे 7 तीर्थयात्री भी शामिल हैं.
(With PTI Inputs)


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement