Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के लिए मतदान आज, 26 सीटों पर वोटिंग, मैदान होंगे ये 5 बडे़ चेहरे

J-K Second Phase Voting: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आज दूसरे चरण का मतदान होने जा रहा है. इस चरण में करीब 26 लाख मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे. वोटिंग को देखते हुए प्रदेश में सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Latest News
जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के लिए मतदान आज, 26 सीटों पर वोटिंग, मैदान होंगे ये 5 बडे़ चेहरे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

J-K Second Phase Voting: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए आज यानी बुधवार को मतदान होने जा रहा हैं. दूसरे चरण में प्रदेश की कुल 26 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इस चरण में करीब 26 लाख मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. दूसरे चरण की वोटिंग में प्रदेश में करीब 239 उम्मीदवारों का भविष्य निर्धारित होगा. 

केंद्र शासित प्रदेश में दूसरे चरण की वोटिंग का शिलशिला बुधवार सुबह 7 बजे से शुरू होगा. दूसरे चरण के चुनाव के दौरान प्रदेश के कई बड़े दिग्गज नेता मैदान में खड़े हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, बीजेपी के रविंद्र रैना समेत कई उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दूसरे चरण के मतदान को सफलतापूर्वक पूर्ण कराने के लिए चप्पे-चप्पे पर सेना और पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है.

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया है कि. ‘सुचारु और निर्बाध चुनाव कराने के वास्ते आयोग ने इस चरण में 3,502 मतदान केंद्र बनाए हैं. इनमें से 1,056 शहरी क्षेत्र में जबकि 2,446 मतदान केंद्र ग्रामीण इलाकों में बनाए गए हैं.’

ये दिग्गज होंगे मैदान में

प्रदेश की गांदरबल सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला का मुकाबला पीडीपी के बशीर अहमद मीर से होगा. वहीं पुंछ हवेली सीट से  नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार एजाज अहमद जान का मुकाबला पीडीपी के शमीम अहमद से है. नौशेरा सीट पर बीजेपी के के रविंदर रैना का मुकाबला पीडीपी के हक नवाज से है.

दूसरी तरफ बडगाम सीट इस सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला मैदान में है. ये उनकी दूसरी सीट है. इसका मुकाबला पीडीपी ने अगा सईद मुंतजिर मेहदी से है.  इस सीट से पीडीपी के शेख गौहर अली और नेशनल कॉन्फ्रेंस के तनवीर सादिक के बीच मुकाबला है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement