Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'Bihar को मिले विशेष राज्य का दर्जा', JDU ने संसद में उठाई मांग, केंद्र ने दिया ये जवाब

जदयू सासंद संजय कुमार झा ने कहा कि 'स्पेशल स्टेट के दर्जा को लेकर हमने शुरू से ही मांग की है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तरफ से इस मांग के संदर्भ में पटना के गांधी मैदान और दिल्ली के रामलीला मैदान में रैलियां निकाली जा चुकी है.'

Latest News
'Bihar को मिले विशेष राज्य का दर्जा', JDU ने संसद में उठाई मांग, केंद्र ने दिया ये जवाब

Nitish Kumar Meets PM Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आज संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हो गई है. इस दौरान बिहार और ओडिशा के लिए विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग गई है. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग बिहार ने नेताओं की तरफ से की गई है. जेडीयू के राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ने इस मांग को उठाते हुए कहा कि बिहार को ये दर्जा मिलनी चाहिए, इसको लेकर हमारी पार्टी ने शुरू से ही मांग उठाई है. वहीं राजद के नेता मनोज झा ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य के स्टेटस के साथ-साथ विशेष पैकेज देने की भी आवश्यकता है. इसके साथ ही उनकी तरफ से राज्य को 5 स्पेशल आर्थिक क्षेत्र बनाने की भी मांग की है.

जदयू सासंद ने रखी मांग
इस दौरान जदयू सासंद संजय कुमार झा ने कहा कि 'स्पेशल स्टेट के दर्जा को लेकर हमने शुरू से ही मांग की है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तरफ से इस मांग के संदर्भ में पटना के गांधी मैदान और दिल्ली के रामलीला मैदान में रैलियां निकाली जा चुकी है.' इस दौरान राज्य सभा में ओडिशा के नेताओं की तरफ से भी ये मांग की गई है. बीजू जनता दल (BJD) के सांसद मुजिबुल्ला खान ने इसको लेकर सरकार के सामने मांग रखी. 

केंद्र ने दिया ये जवाब
बिहार क नेताओं की तरफ से स्पेशल स्टेटस की जा रही मांग को लेकर वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने लोकसभा में लिखित जवाब दिया है. इसको लेकर उन्होंने साफ किया कि बिहार को स्पेशल स्चेचस का दर्जा नहीं दिया जा सकता है. उन्होंने ये जवाब खासकर झंझारपुर के जेडीयू एमपी रामप्रीत मंडल के सवाल को लेकर दिया था.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement