Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar: जाति और डिग्री पर भिडे़ लालू और मांझी, दिए हैरान करने वाले बयान

बिहार में जाति को लेकर राजनीति फिर से गर्माई हुई है. अब केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी और आरजेडी प्रमुख लालू यादव के बीच बेसिक कास्ट को लेकर विवाद शुरू हो गया है.

Latest News
Bihar: जाति और डिग्री पर भिडे़ लालू और मांझी, दिए हैरान करने वाले बयान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार की राजनीति में जाति को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब प्रदेश में मुसहर बनाम गड़ेरिया पर सियासत शुरू हो गई है. जाति और डिग्री वाले मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बीच तीखी नोंक-झोंक हो गई. इस दौरान दोनों ही दिग्गज नेताओं ने एक दूसरे को जमकर बुरा-भला कहा है. 

मांझी ने लालू को कहा....
पहले मांझी ने लालू यादव की जाति पर निशाना साधा था तो अब राजद सुप्रीमो ने पलटवार किया है. दरअसल, केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने कहा, लालू, यादव नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा 'उन लोगों की पहले डिग्री बताएं. हम तो पढ़े-लिखे हैं. अगर तेजस्वी हमें शर्मा कहते हैं तो पहले वो अपने पिताजी (जाति) का बताएं. उसके पिताजी किसके जन्मे हुए हैं. वो तो गड़ेरिया के जन्मे हुए हैं तो लालू यादव गड़ेरिया हैं. यादव नहीं हैं.'

लालू का पलटवार
इतना सुनने के बाद आरजेडी चीफ लालू यादव भी कहा चुप बैठने वाले थे. उन्होंने पलटवार किया और पूछा, मांझी मुसहर हैं क्या?

इस विवाद ने तब जन्म लिया जब 19 सितंबर को मांझी ने एक्स पर पोस्ट किया और लिखा, विपक्षी दलों के गुंडे हमारे घर, दरवाजों को तोड़ सकते पर हमारे लोगों का हौसला नहीं तोड़ सकते. घर जलाने वाले लोगों के संरक्षक लालू पाल (गरेड़ी) जी आप राजनीति के लिए अपनी जाति छुपा सकते हैं पर हम नहीं. हम गर्व से कहते हैं- “हम मुसहर हैं”. लालू जी में हिम्मत है तो वह भी कहकर दिखाएं कि हम गरेड़ी हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement