Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J&K Assembly election : 'आतंकवाद अपनी अंतिम सांसें गिन रहा...', तीन खानदानों में पिसती रही घाटी', डोडा की रैली में बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के डोडा पहुंचे हैं. यहां पीएम ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Latest News
J&K Assembly election : 'आतंकवाद अपनी अंतिम सांसें गिन रहा...',  तीन खानदानों में पिसती र�ही घाटी', डोडा की रैली में बोले PM मोदी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

जम्मू-कश्मीर में चुनावी बिगुल फूंकने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डोडा जिले में पहुंच चुके हैं. PM Modi डोडा के स्पोर्ट्स स्टेडियम में जनसभा को संबोधित रहे हैं. इस जनसभा में उन्होंने घाटी में पिछले 10 सालों में कम होते आतंकवाद की बात कही और साथ ही नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि परिवार की बुजुर्ग महिला के बैंक खाते में हर साल 18,000 रुपये जमा करने का भी ऐलान किया है. 

कांग्रेस, पीडीपी, एनसी ने घाटी को बर्बाद किया- मोदी
पीएम मोदी ने कहा जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है. पिछले 10 साल में जम्मू-कश्मीर में जो बदलाव आया है वो किसी सपने से कम नहीं है. जो पत्थर पहले पुलिस और फौज़ पर फेंकने के लिए उठते थे, अब उन पत्थरों से नया जम्मू-कश्मीर बन रहा है. पीएम मोदी ने इस अवसर विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा-'ये तीन खानदान...एक खानदान कांग्रेस का है, एक खानदान नेशनल कॉन्फ्रेंस का है और एक खानदान PDP का है.  इन तीन खानदानों ने मिलकर आपके साथ जो किया है वो किसी पाप से कम नहीं है. ये तीनों खानदान जम्मू-कश्मीर को सालों तक बर्बाद करने के लिए ज़िम्मेदार हैं. 

PM Modi ने बताईं अपनी योजनाएं
प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए भाजपा आने वाले दिनों में घाटी के लिए क्या करेगी, इसकी जानकारी भी दी. उन्होंने कहा, 'हम जम्मू-कश्मीर के दूरदराज के हिस्सों को रेल से जोड़ रहे हैं. रामबन जिले, डोडा किश्तवाड़ और कश्मीर घाटी के लोग ट्रेन से सीधे दिल्ली पहुंच सकते हैं. हम आपका यह सपना पूरा करेंगे. बहुत जल्द दिल्ली से श्रीनगर वाया रामबन जाने वाली रेलवे लाइन का काम पूरा हो जाएगा. स्टेशन बनकर तैयार है और ट्रायल भी शुरू हो गया है. बहुत जल्द यह हिस्सा भी पूरे देश से रेल से जुड़ जाएगा.  

हर गरीब को 7 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज
गरीब से गरीब परिवारों को बेहतर शिक्षा और बेहतर इलाज मुहैया कराना हमारा संकल्प है. जम्मू-कश्मीर देश का ऐसा राज्य है जहां हर परिवार को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलता है. जम्मू-कश्मीर भाजपा ने हर गरीब परिवार को 7 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज देने का ऐलान किया है. परिवार की सबसे बड़ी महिला के बैंक खाते में हर साल 18,000 रुपये जमा करने का भी ऐलान किया है. उन्होंने कहा, 'अभी तक जम्मू-कश्मीर के किसानों को पीएम सम्मान निधि के तहत 6,000 रुपये मिल रहे थे. अब भाजपा ने इसे बढ़ाकर 10,000 रुपये करने की घोषणा की है.


यह भी पढ़ें- Jammu and Kashmir: PM मोदी के UT दौरे से पहले 3 आतंकी ढेर, सेना और पुलिस का जॉइंट ऑपरेशन जारी


 

जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. केंद्राशासित प्रदेश में 18, 15 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा. 5 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement