Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kannauj Rape Case: नवाब सिंह यादव की बढ़ी मुश्किलें, रेप पीड़िता के साथ DNA सैंपल मैच

पुलिस ने 17 अगस्त को नवाब सिंह यादव और पीड़िता का डीएनए सैंपल आगरा स्थित फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) भेजा था. जिसकी रिपोर्ट आ गई है.

Latest News
Kannauj Rape Case: नवाब सिंह यादव की बढ़ी मुश्किलें, रेप पीड़िता के साथ DNA सैंपल मैच

Kannauj Rape Case Nawab Singh Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में 15 साल की बच्ची के बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार हुए पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव (Nawab Singh Yadav) का डीएनए सैंपल पीड़िता से मैच हो गया है. इसी के साथ नाबालिग के साथ बलात्कार की पुष्टि हो गई है. नवाब सिंह के खिलाफ पॉक्सो के तहत मुकदमा चलेगा, जल्द ही कन्नौज पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी. 

समाजवादी पार्टी (सपा) का पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव पर अपनी ही स्कूल में नौकरी दिलाने के बहाने नाबालिग लड़की के साथ रेप करने का आरोप है. आरोप है कि 11 अगस्त को नवाब सिंह ने नाबालिग के साथ महाविद्यालय में कथित बलात्कार किया. इसमें उसकी मदद लड़की की बुआ ने की, जो उसे नवाब सिंह यादव के पास लेकर गई थी. घटना की पात पीड़िता ने 112 पर डायल कर पुलिस को मदद के लिए बुलाया था. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो बुआ भी वहां मौजूद थी.

17 अगस्त को भेजा गया था सैंपल
कन्नौज सदर थाने के पुलिस अधिकारी कमलेश कुमार ने बताया कि नवाब सिंह यादव का DNA नमूने का मिलान पीड़िता के डीएनए नमूने से हो गया है. पुलिस ने नमूना 17 अगस्त को आगरा स्थित फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) भेजा गया था. पुलिस अधीक्षक (कन्नौज) अमित कुमार आनंद ने कहा, 'मौके से एकत्र किए गए फोरेंसिक साक्ष्य को एफएसएल को भेजा गया था. एफएसएल की रिपोर्ट आ गई है और बलात्कार की पुष्टि हुई है.' 


यह भी पढ़ें- स्वाति मालीवाल केस: विभव कुमार को बड़ी राहत, 100 दिन बाद SC से मिली जमानत


 16 अगस्त को डॉक्टरों की एक टीम ने अदालत के आदेश के बाद नवाब से डीएनए नमूना एकत्र किया था. नमूना जिला जेल में एकत्र किया गया था. अधिकारी ने पहले कहा था कि अदालत की सुनवाई के दौरान, यादव ने अपना डीएनए नमूना देने पर सहमति व्यक्त की.  डॉक्टरों के साथ एक पुलिस टीम नमूना एकत्र करने के लिए अनौगी में जिला जेल गया था, जहां आरोपी बंद है.

पुलिस ने इस मामले में नाबालिग पीड़िता की बुआ को भी नवाब सिंह यादव की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया था.  इस घटना को लेकर राजनीतिक विवाद उत्पन्न हो गया है. उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विपक्षी समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए यादव के समाजवादी पार्टी से संबंध होने का आरोप लगाया. हालांकि, सपा ने आरोपी से खुद को अलग करते हुए कहा कि वह उसका सदस्य नहीं है और पिछले कुछ सालों से 'पार्टी विरोधी गतिविधियों' में शामिल है. (इनपुट-PTI)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement