Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कर्नाटक के पूर्व CM येदियुरप्पा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, POCSO केस में CID ने भेजा नोटिस

Karnataka News: 14 मार्च को कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन के आदेश पर इस केस को तत्काल प्रभाव से CID ​​को ट्रांसफर किया गया था.

Latest News
कर्नाटक के पूर्व CM येदियुरप्पा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, POCSO केस में CID ने भेजा नोटिस

BS Yediyurappa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. राज्य की आपराधिक जांच विभाग (CID) ने उनके खिलाफ दर्ज पॉक्सो (POCSO) मामले में नोटिस भेजा है. सीआईडी ने येदियुरप्पा से जांच के लिए पेश होने को कहा है. येदियुरप्पा फिलहाल दिल्ली में हैं और लौटने के बाद वह जांच टीम के सामने पेश हो सकते हैं.

पुलिस के अनुसार, 17 साल की एक लड़की की मां की शिकायत के आधार पर पूर्व सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया गया है. महिला ने आरोप लगाया था कि इस साल 2 फरवरी को एक बैठक के दौरान येदियुरप्पा ने उसकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया.

सदाशिवनगर पुलिस द्वारा 14 मार्च को मामला दर्ज किए जाने के कुछ घंटों बाद कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन ने एक आदेश जारी कर इसे तत्काल प्रभाव से आगे की जांच के लिए CID ​​को स्थानांतरित कर दिया था. येदियुरप्पा पर आरोप लगाने वाली 54 वर्षीय महिला की पिछले महीने फेफड़ों के कैंसर के कारण अस्पताल में मौत हो गई थी.


यह भी पढ़ें- 24 साल बाद ओडिशा में बदली सत्ता, मोहन चरण माझी ने ली CM पद की शपथ 


दिल्ली में हैं येदियुरप्पा
हालांकि, येदियुरप्पा ने इस आरोप को निराधार बताया है. उन्होंने कहा कि वह कानूनी रूप से मामला लड़ेंगे. पार्टी के एक सूत्र ने कहा, ‘सीआईडी ​​ने कल नोटिस भेजकर उन्हें आज पेश होने को कहा था. लेकिन वह इस समय कर्नाटक में नहीं है. येदियुरप्पा दिल्ली गए हैं, इसलिए उन्होंने समय मांगा है. वह तीन दिन बाद पुलिस के सामने पेश होंगे.’

 पुलिस ने कहा कि सीआईडी ​पहले ही दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत पीड़िता और उसकी मां का बयान दर्ज कर चुकी है. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement