Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu-Kashmir: जम्मू के रामबन से गिरफ्तार हुआ अलकायदा आतंकी, पश्चिम बंगाल से भी है कनेक्शन

Jammu-Kashmir में यह आतंकी पश्चिम बंगाल से गया था और पुलिस का कहना है कि यहां ये लोग एक बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे.

Jammu-Kashmir: जम्मू के रामबन से गिरफ्तार हुआ अलकायदा आतंकी, पश्चिम बंगाल से भी है कनेक्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीं: लगातार कश्मीर में बढ़ते आतंक के बीच आज भारतीय सेना और सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. जम्मू संभाग के रामबन जिले में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकी संगठन अलकायदा के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक जिला पुलिस ने अलकायदा के जिस आतंकी को पकड़ा है उसका नाम अमीरुद्दीन हैं और खास बात यह है कि यह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. 

रिपोर्ट्स के अनुसार जम्मू पुलिस को जिले में आतंकी के सक्रिय होने की सूचना मिली थी. इसी के आधार पर टीम ने ऑपरेशन शुरू किया और आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार उस आतंकी के पास से एक चीन निर्मित ग्रेनेड बरामद हुआ है. पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है और पूछताछ की जा रही है. सूत्रों का कहना है कि आतंकी द्वारा आतंकी साजिशों को लेकर अहम खुलासे हो सकते हैं.

छावला रेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने पलटा मौत की सजा का फैसला, तीनों दोषियों को किया बरी

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं जिसमें अब तक कई आतंकियों को मौत के घाट भी उतार दिया गया है. पिछले महीने ही शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक लश्कर ए तैयबा के आतंकी को मार गिराया था मारा गया. इस ऑपरेशन को भारतीय सेना, अर्द्धसैनिक बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया था. आतंकी का नाम नसीर अहमद भट्ट था.

सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे क्या दे रहे संकेत, विपक्ष बनाएगा नई रणनीति?

इस आतंकी के पश्चिम बंगाल से ताल्लुक होने के चलते कोलकाता पुलिस भी सतर्क है. पहले भी कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दक्षिण 24 परगना से अलकायदा के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया था. 20 साल के इस आतंकी की पहचान मोनिरुद्दीन खान के रूप में हुई थी. वहीं अब जम्मू-कश्मीर से आतंकी की गिरफ्तारी के बाद तो राज्य में सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से बंगाल पुलिस ज्यादा सतर्क हो गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement